नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इंटर स्टेट काउंसिल मीटिंग में गवर्नर पोस्ट खत्म करने की मांग उठाने के बाद बिहार के ही चर्चित सांसद पप्पू यादव ने राज्यपाल से पहले राज्यसभा और राज्यों में विधान परिषद को खत्म करने की मांग उठा दी है. पप्पू यादव ने कहा है कि वो संसद के मॉनसून सत्र में इस सवाल को उठाएंगे और इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर करेंगे. पप्पू ने आरोप लगाया कि कई बार अमीर लोग पैसे के दम पर राज्यसभा और विधान परिषद में आ जाते हैं. पप्पू ने कहा कि राज्यसभा और विधान परिषद की परंपरा अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही है जिसकी अब देश को कोई जरूरत नहीं है इसलिए जनता के पैसे की बर्बादी रोकने के लिए इन दोनों सदनों को खत्म कर देना चाहिए.
 
 
नीतीश कुमार द्वारा गवर्नर का पद खत्म करने के सवाल पर पप्पू यादव ने कहा कि राज्यपाल का पद खत्म करने से पहले सरकार को राज्यसभा और विधान परिषद को खत्म करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इन दोनों सदनों को खत्म करने से बचने वाला पैसा शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च किया जा सकता है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App