Sunday, June 26, 2022

सिद्धू को नहीं भा रही जेल की दाल-रोटी, गेहूं से एलर्जी बताई वजह

चंडीगढ़, रोडरेज केस में पटियाला सेंट्रल जेल में बंद नवजोत सिद्धू को जेल की दाल-रोटी नहीं भा रही है, उन्होंने जेल में दाल रोटी खाने से साफ़ मना कर दिया. उन्होंने सिर्फ सलाद और फल खाकर जेल में अपनी पहली रात गुजारी. पटियाला जेल में सिद्धू कैदी नंबर 241383 बन गए हैं, उन्हें बैरक नंबर 10 में शिफ्ट किया गया है. यहां सिद्धू को हत्या में सजा काट रहे 8 कैदियों के साथ रखा गया है.

गेहूं से एलर्जी, स्पेशल डाइट की सिद्धू ने की मांग

सिद्धू ने जेल में पहले ही दिन रूखी-सुखी दाल रोटी खाने से मना कर दिया. उन्होंने गेहूं से एलर्जी का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें लीवर की प्रॉब्लम है, साथ ही उन्होंने जेल प्रशासन से स्पेशल डाइट की मांग की है. सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर डल्ला ने कहा कि सिद्धू को गेहूं से एलर्जी है, वे गेंहू की रोटी खा ही नहीं सकते हैं इसलिए लंबे समय से वे रोटी खा ही नहीं रहे हैं. सिद्धू के वकील का कहना है कि इस ऐलर्जी के बारे में सिद्धू ने पहले भी जानकारी दी थी.

सिद्धू की नई पहचान- कैदी नंबर 241383

क्रिकेट और राजनीति के मैदान पर शानदार पारी खेलने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को अब नई पहचान और नया ठिकाना मिल गया है. पटियाला सेंट्रल जेल में अब सिद्धू कैदी नंबर 241383 से जाने जाएंगे. सिद्धू को अब अपनी आलीशान और शानो-शौकत की जिंदगी छोड़कर जेल में रहना पड़ेगा और वहां की कठिन जिंदगी को जीना पड़ेगा, पहले दिन जेल में उन्हें मेन्यू के हिसाब से दाल रोटी दी गई, जिसे खाने से उन्होंने साफ़ इनकार कर दिया और पहली रात सिर्फ फल और सलाद पर बिताई.

जेल में मिली ये चीजे

खबरों के मुताबिक पटियाला सेंट्रल जेल में पूर्व क्रिकेटर को एक कुर्सी, मेज, एक अलमारी, दो पगड़ी, एक बेड, तीन अंडरवियर, एक कंबल और दो टॉवल, चार कुर्ते पजामे, बनियान, एक कॉपी पेन, एक मच्छरदानी, एक जोड़ी जूते, दो बेडशीट और दो सिरहाने का कवर मिला है.

जल्द मिल सकती है जेल से रिहाई

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि सिद्धू को जल्द जेल से रिहाई मिल सकती गई. अगर, जेल में कांग्रेस नेता का अच्छा आचरण रहता है और पंजाब सरकार उन्हे विशेष छूट देती है तो उनकी सजा में कमी की जा सकती है.

 

महंगाई की मार: आज फिर बढ़े सीएनजी के दाम, जानिए अपने शहर का भाव

SHARE

Latest news

Related news