लखनऊ. चर्चित राजनेता अमर सिंह की करीब 6 साल बाद समाजवादी पार्टी में वापसी हो गई है और रिटर्न गिफ्ट में उनके साथ-साथ कांग्रेस से लौटे पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीधे राज्यसभा का टिकट पकड़ा दिया है.
 
अमर सिंह 2010 में सपा से अलग हो गए थे जिसके बाद उन्होंने 2012 के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकमंच बनाकर राज्य की 403 में से 360 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाए. 2014 के लोकसभा चुनाव में वो अजित सिंह के राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़े थे और हार गए.
 
सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने राज्यसभा और विधान परिषद की खाली सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. राज्यसभा के लिए पार्टी ने 7 नेताओं को टिकट दिया है जिसमें अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा के अलावा संजय सेठ, सुखराम सिंह यादव, रेवती रमण सिंह, विश्वंभर प्रसाद निषाद और अरविंद प्रताप सिंह शामिल हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App