श्रीरामपुर. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र में बीजेपी और पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस को एक ही सिक्के के दो पहलू करार दिया. उन्होंने नरेंद्र मोदी-ममता बनर्जी की ‘सांठ-गांठ’ को राज्य के साथ-साथ लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बताया. बंगाल में कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कांग्रेस और वाममोर्चा के गठबंधन की सराहना की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास के बड़े-बड़े दावों को लेकर दोनों की जमकर आलोचना की.
 
‘मोदी-ममता की सांठ-गांठ लोकतंत्र के लिए खतरा’
सोनिया ने कहा कि मोदी जैसे कहते हैं कि 60 साल के शासन में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, सभी विकास कार्य बीजेपी सरकार ने ही किए, ममता भी कहती हैं कि उनके सत्ता में आने से पहले बंगाल में कुछ नहीं था. उन्होंने कहा कि ममता और मोदी की सांठ-गांठ बंगाल के लिए बड़ा खतरा है. ये दो अहंकारी ताकतें लोकतंत्र के लिए भी खतरा हैं.
 
‘आत्महत्या कर रहे हैं किसान’
सोनिया ने कहा, मोदी सरकार के काम का तरीका हमारे देश के बुनियादी स्वरूप, हमारे धर्मनिरपेक्ष मूल्यों, हमारे लोकतंत्र और हमारे सदियों पुरानी परंपरा को खतरे में डाल रहा है. उन्होंने किसानों की आत्महत्या का मुद्दा भी उठाया और कहा कि बेरोजगारी की वजह से ही किसान आत्महत्या कर रहे हैं.
 
‘कांग्रेस को वोट दें’
सोनिया ने कहा कि पांच साल पहले ममता ने बड़े-बड़े वादे करके आपको मूर्ख बनया और दो साल पहले मोदी ने भी वही किया. इस बार आप लोग उनके झांसे में न आएं और कांग्रेस और वाम मोर्चा के उम्मीदवारों को वोट दें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App