मुंबई. बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर आरटीआई कार्यकर्ता ने अपने डांस स्कूल के लिए सस्ते दामों पर जमीन हथियाने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी सरकार हेमा मालिनी पर मेहरबानी दिखाते हुए मुंबई के ओशिवारा इलाके में उनकी डांस अकादमी के लिए करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव में दे दिया. हेमा को 2 हजार वर्ग मीटर जमीन सिर्फ 1.75 लाख रुपए में दी गई है. 
 
अनिल गलगली मांगी थी जानकारी
आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुंबई उपनगर जिलाधिकारी कार्यालय से हेमा की नाट्य संस्था को दिए गए भूखंड की जानकारी मांगी थी. इस बारे में जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी चौंकाने वाली है. इसके मुताबिक, हाल ही में हेमा को जो भूखंड अंधेरी तालुका स्थित आंबिवली में दी गई, वह जमीन गार्डन के लिए आरक्षित है. इस जमीन को हेमा की संस्था को सिर्फ 35 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से दिया गया है.
 
गलगली ने बताया, इतना ही नहीं, हेमा मालिनी को मुंबई के पॉश इलाके में भूमि आवंटित करने का यह दूसरा वाकया है. इससे पहले 1997 में शिवसेना-भाजपा की गठबंधन सरकार के दौरान भी उन्हें एक भूमि आवंटित की गई थी, लेकिन वह भूमि चूंकि तटवर्ती नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) में आता था इसलिए वह उस पर निर्माण नहीं करा सकीं. गलगली ने दावा किया कि हेमा मालिनी ने पहले आवंटित हुई भूमि अब तक नहीं लौटाई है और मौजूदा राज्य सरकार ने उन्हें दूसरी भूमि भी आवंटित कर दी है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App