लखनऊ. समाजवादी पार्टी के सूप्रीमों मुलायम सिंह ने छोटे भाई शिवपाल यादव का पार्टीं में कद बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी सूप्रीमों ने यह फैसला आगामी विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए लिया. पार्टी में यह पहली बार यह पद बना है और इसका अर्थ है कि प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के ऊपर प्रभारी का यह नया पद होगा.  इसके अलावा पार्टी सूप्रीमों ने खुद एक पत्र जारी कर शिवपाल को प्रदेश प्रभारी नियुक्त करने की जानकारी भी दी है. बता दें कि शिवपाल यादव पहले से ही प्रदेश सरकार के कई महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे हैं. साथ ही वह सपा के मुख्य प्रवक्ता भी हैं.
 
प्रदेश में फिर बनेगी सपा सरकार: शिवपाल
प्रभारी बनने के बाद शिवपाल के कहा कि सपा से बड़ा, ताकतवर और जुझारू संगठन किसी भी दल के पास नहीं. उन्होंने कहा कि संगठन की ताकत और अखिलेश सरकार के विकास कार्यों के बल पर सपा यूपी में फिर से बाजी मारेगी. 
 
पार्टी में पहली बार प्रदेश प्रभारी नियुक्ति
बता दें कि अक्टूबर 1992 में गठन के बाद से अब तक पार्टी में कभी प्रदेश प्रभारी नियुक्त नहीं किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष ही संगठन की कमान संभालते रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव से कुछ महीनें पहले अखिलेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. और उन्हीं को आगे कर चुनाव भी लड़ा गया. 
 
SP की सफाई
हालांकि सपा मुखिया के मीडिया सलाहकार त्रिलोक सिंह मेहता ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि चुनाव करीब है, संगठन का काम बढ़ेगा. इसलिए जिम्मेदारियां बांटी जानी जरूरी है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App