नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ सांसदों ने जहां भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंखला को लेकर शंका जाहिर की है, वहीं सूत्रों की मने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘क्रिकेट कूटनीति’ के जरिए पड़ोसी देश के साथ बने गतिरोध को खत्म करना चाहते हैं. 

मंगलवार को हुई भाजपा की संसदीय दल की बैठक में उपस्थित एक पार्टी सांसद ने गोपनीयता की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि मोदी ने बैठक में कहा, “हमने दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के उद्देश्य से क्रिकेट श्रृंखला शुरू करने का निर्णय लिया है.” सूत्र ने बताया कि मोदी सरकार द्वारा प्रथम एक साल में किए गए कार्यो की सराहना करते हुए एक प्रस्ताव को स्वीकार करने के ठीक बाद मोदी ने कहा कि पार्टी के कुछ सदस्यों ने इस क्रिकेट श्रृंखला पर आपत्ति व्यक्त की है, जिसके चलते उन्हें यह स्पष्टीकरण देना पड़ा.

भाजपा के सांसद तथा पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आर. के. सिंह ने सोमवार को लोकसभा में क्रिकेट श्रृंखला पर आपत्ति व्यक्त की थी. क्रिकेट से राजनीति में आए कीर्ति आजाद ने भी इसका विरोध किया था. सूत्र के अनुसार, मोदी ने सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को जनता से अवगत कराने के लिए भी कहा.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App