जम्मू. जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी मंत्रिपरिषद के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया है. महबूबा और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को राजभवन में राज्यपाल एन एन वोहरा ने शपथ दिलाई थी. बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह को बिजली विकास तथा आवास एवं शहरी विकास विभाग का जिम्मा दिया गया है.

अन्य बीजेपी नेताओं में चंद्र प्रकाश गंगा को उद्योग एवं वाणिज्य, बाली भगत को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, लाल सिंह को वन, पारिस्थितिकी एवं पर्यावरण, शेरिंग दोरजी को सहकारिता, शामलाल चौधरी को जन स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग, कृषि और बाढ़ नियंत्रण तथा अब्दुल गनी कोहली को पशु, भेड़ पालन एवं मत्स्य विभाग सौंपा गया है.

पीपल्स कांफ्रेंस के सज्जाद गनी लोन को समाज कल्याण, एआरआई और प्रशिक्षण विभाग सौंपा गया है. पीडीपी नेता अब्दुल रहमान वीरी को लोक निर्माण एवं संसदीय मामलों का मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. महबूबा ने गृह, पर्यटन और वे विभाग अपने पास रखे हैं जिनका आवंटन अभी किसी मंत्री को नहीं किया गया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App