भुवनेश्वर. कांग्रेस के जीएसटी विधेयक के विरोध में होने के आरोपों को खारिज करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि वास्तव में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके खिलाफ हैं. रमेश ने बीजेपी नेताओं से कहा है कि वह झूठ फैलाने से बाज आएं कि कौन जीएसटी का विरोध कर रहा है.
 
उन्होंने कहा, ‘सच्चाई यह है कि बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह जीएसटी नहीं चाहते हैं, लेकिन वह इसका दोष कांग्रेस पर डाल रहे हैं.’ इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कांग्रेस पर जीएसटी विधेयक को रोकने का आरोप लगाया था.
 
रमेश ने दावा किया कि जीएसटी विधेयक इसलिए पारित नहीं हो पा रहा है कि क्योंकि पीएम मोदी इसके पक्ष में नहीं है. गुजरात में बीजेपी की सरकार ने भी इसका विरोध किया था. रमेश ने कहा, ‘कांग्रेस पूरी तरह साफ कर चुकी है कि वह जीएसटी विधेयक के खिलाफ नहीं है. हम इसे जितनी जल्दी हो सके पारित कराना चाहते हैं. यूपीए सरकार के समय ही इसे संसद में पेश किया गया था.’ 
 
विधेयक को पारित कराने के लिए केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात सहित केंद्र सरकार द्वारा विधेयक को पारित कराने के तमाम प्रयासों को उन्होंने ‘ढकोसला और ड्रामा’ करार दिया. उन्होंने कहा कि मौजूदा विधेयक को ‘बेहतर और सरल कर’ बनाने के लिए कांग्रेस इसमें केवल तीन बदलाव चाहती है. इससे उपभोक्ताओं को फायदा होगा न कि उद्योगों को.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App