नई दिल्‍ली. संसदीय मामलों के मंत्री एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. वैंकेया नायडू ने आज सोनिया से मुलाकात के दौरान जीएसटी तथा रीयल एस्टेट विधेयक की राह प्रशस्त करने के लिए कांग्रेस का सहयोग मांगा है. नायडू ने सोनिया को बताया कि यदि जरूरी हुआ और यदि दलों की सहमति हुई तो सरकार बजट सत्र जल्दी बुलाने के लिए तैयार है. 
 
जल्दी बुलाया जा सकता है संसद का सत्र
इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बिल को पास कराना जरूरी है और अगर इसके लिए जरूरी हुआ तो संसद का सत्र जल्दी भी बुलाया जा सकता है. हालांकि, कांग्रेस की ओर से अभी इस मुलाकात के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र में ही इस बिल को पास होना था, लेकिन नेशनल हेराल्ड में सोनिया-राहुल की पेशी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने संसद नहीं चलने दिया, जिसके कारण यह बिल एक बार फिर अटक गया. जीएसटी बिल को पास कराना सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन राज्यसभा में बहुमत ना होने और विपक्ष का सहयोग ना मिलने के कारण अबतक सरकार इस बिल को पास कराने में सफल नहीं हो पाई है. बता दें कि शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस ने आक्रामक तेवर अपना रखा था. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App