पटना. आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि दुनिया का सबसे ताकतवर, अमीर और तकनीक संपन्न देश अमेरिका बुलेट ट्रेन नहीं चलाना चाहता तो आप क्यों इस पर 1 लाख करोड़ खर्च करने पर तुले हैं.
 
लालू ने मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि ये अजीब बात है कि रेलवे उस समय बुलेट ट्रेन जैसे सफेद हाथी की सवारी करना चाह रहा है जब वो अब तक के सबसे बड़ी आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है. लालू ने कहा कि इस छह महीने में रेलवे का ऑपरेटिंग रेशियो 76% रह गया है जो 2007-08 में 98% था.
 
लालू ने लिखा है कि जब देश में लाखों लोग गरीबी के कारण भुखमरी या इलाज के अभाव में मर रहे हैं, पौष्टिक भोजन नहीं खा पाते हैं और खुले में शौचालय जाते हैं वैसे में दो शहर के बीच एक प्रोजेक्ट पर एक लाख करोड़ लगाने का क्या औचित्य है.
 
लालू ने अमेरिका का उदहारण देते हुए कहा है कि वहां कोई बुलेट ट्रेन नहीं चलती. लालू ने कहा कि अमेरिका विश्व का सबसे अमीर देश है लेकिन अपने यहां बुलेट ट्रेन नहीं चलाना चाहता.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App