नई दिल्ली. फरीदाबाद में जलने से मारे गए दलित बच्चों की तुलना कुत्ते से करने वाले मोदी सरकार के मंत्री जनरल वीके सिंह के खिलाफ आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद के बहार मोर्चा निकाला. कांग्रेस के सभी सांसद भी इस मार्च में शामिल रहे. बता दें कि इस मसले पर वीके सिंह संसद में जवाब दे चुके हैं लेकिन विपक्ष वीके सिंह का इस्तीफ़ा मांग रहा है. 
 
गौरतलब है कि फरीदाबाद में दलित बच्चों को जिंदा जला देने की घटना के बाद वी.के. सिंह का विवादित बयान सामने आया था. वीके सिंह ने दलित बच्चों को जलाए जाने के बाद कहा था, ”अगर कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है. केंद्र सरकार का दलित बच्चों की मौत से कोई लेना-देना नहीं है.’ जिसपर बवाल भी हुआ था.
 
राहुल गांधी ने सदन के भीतर भी इस मुद्दे को उठाते हुए कहा था, ‘मैं यहां जनरल वीके सिंह को नहीं देख रहा हूं. एक जनरल जिसने दलितों के बच्चों को कुत्तों से जोड़ दिया.’ इसके बाद जनरल वीके सिंह ट्वीट के जरिए राहुल गांधी पर हमला किया था. वीके सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, “पार्लियामेंट में राहुल की मौजदूगी का रिकॉर्ड बेहद खराब है, वो खुद दो महीने तक रहस्यमय तरीके से संसद से लापता रहे, लेकिन अब मंत्री (खुद की) की गैरमौजूदगी को लेकर सवाल उठाने का दुस्साहस कर रहे हैं.”

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App