Tuesday, August 16, 2022

Saturn Transit 2020: मकर राशि में शनि के गोचर का इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

नई दिल्ली. मकर राशि में नए साल 24 जनवरी 2020 को शनि का गोचर होने जा रहा है. इस वजह से धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का गहरा प्रभाव होगा. हालांकि, किसी भी राशि के व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती का नकारात्मक असर नहीं पड़ेगा बल्कि फायदेमंद ही साबित हो सकता है. ऐसे में अगर आप भी धनु, मकर या कुंभ राशि के जातक हैं तो जानिए इस साल होने जा रहा शनि का मकर राशि का गोचर आपके जीवन के लिए किस तरह लाभदायक साबित होगा.

शनि का गोचर धनु राशि के लोगों के लिए दूसरे भाव में हो रहा है जिस वजह से इस राशि के लोगों को धन लाभ होने की पूरी संभावनाएं हैं. सिर्फ धनलाभ ही नहीं बल्कि पारिवारिक सुख में भी बढ़ोतरी होगी. किसी रिश्तेदार से लाभ मिल सकता है. इनकम के नए जरिए बनेंगे. हालांकि, ससुराल पक्ष के लोगों से किसी बात पर विवाद होने की संभावनाएं हैं. इसलिए इस मामले में थोड़ा सावधानी बरतें तो बेहतर होगा.

मकर राशि के लोगों के लिए शनि का गोचर पहले भाव में होगा. इस वजह से मकर राशि के जातकों को शश योग का लाभ मिलेगा. हालांकि, आपका स्वभाव थोड़ा गंभीर रहेगा इसलिए फैसलों को सोचने समझने की जरूरत है. आपका पराक्रम इस अवधि में बढ़ेगा. आप अपने कार्यों को पूरा करने में पूरी जान लगा देंगे. नौकरी में अधिक मेहनत होगी. आपकी मेहनत देखकर आला-अधिकारी काफी प्रसन्न होंगे. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर बाहरवें भाव में होगा. आपके खर्चे थोड़े बढ़ जाएंगे. हालांकि, अधिकतर खर्चा शुभ कार्यों और मांगलिक कार्यों पर ही होगा. जिनका भविष्य में लाभ भी आपको मिलेगा. इसके साथ ही अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं तो समय बिल्कुल शुभ है. इस अवधि में यात्राओं का बंपर योग है. कारोबारी यात्राएं भी हो सकती हैं जिनका लाभ भी मिल सकता है. भाग्य का साथ जरूर मिलेगा.

Latest news