Tuesday, August 16, 2022

Saturn Transit 2020: शनि गोचर से मेष राशि के लोगों के जीवन में नया साल लाएगा खुशियां, बस करने होंगे ये उपाय

नई दिल्ली. Saturn Transit 2020 Aries Horoscope: साल 2020 में मेष राशि के जातकों पर शनि की कृपा बनी रहेगी. 24 जनवरी को धनु से मकर राशि में शनि का गोचर होने जा रहा है. वैसे तो मेष राशि का जातकों का शनि गोचर का कोई खास बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि शनि की साढ़े साती का मेष राशि से कोई अभी दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. मगर कुछ उपाय कर मेष राशि के जातक अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि मेष राशि वालों के लिए साल 2020 कैसा गुजरेगा. घर-परिवार और कार्यक्षेत्र की स्थित कैसी रहेगी.

मेष राशिफल 2020- शनि गोचर का मेष राशि के जातकों के स्वास्थ्य पर प्रभाव-
साल 2020 की शुरुआत में मेष राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ेगा. हालांकि यदि सेहत का सही से ख्याल रखेंगे तो कोई बड़ी बीमारी नहीं होगी. नए साल में मेष राशि वालों को दांत का दर्द, नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है. इसलिए लापरवाही न बरतें औऱ समय से इलाज कराएं. नए साल में यदि कोई बड़ी सर्जरी करवाने की योजना बना रहे हैं तो रूक जाएं. योग-व्यायाम और सैर-सपाटा शुरू कर दें, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

शनि गोचर 2020: मेष राशि के जातकों की पारिवारिक स्थिति-
साल 2020 में मेष राशि के जातकों के घर-परिवार की स्थिति सामान्य रहने वाली है. हालांकि संतान के मामले में आपको चिंता करनी पड़ सकती है. संतान की शारीरिक समस्या से आप परेशान रहेंगे. संतान पर खर्च में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक कलह में कमी आएगी. रिश्तेदारों से संबंध अच्छे रहेंगे. परिवार के साथ धार्मिक यात्राओं पर जाएंगे.

मेष आर्थिक राशिफल 2020: शनि गोचर से मेष राशि के जातकों की संपत्ति पर प्रभाव
शनि गोचर से मेष राशि के जातकों पर आर्थिक रूप से कोई विकट समस्या नहीं आने वाली नहीं है. चूंकि शनि की साढ़े साती अभी मेष राशि के लोगों पर नहीं है, इसलिए कारोबार और करियर में लाभकारी परिणाम ही मिलेंगे. हालांकि संपत्ति को लेकर मेष राशि के जातकों को समस्या हो सकती है. पारिवारिक संपत्ति का विवाद अदालत तक जा सकता है. पुश्तैनी जमीन को न बेचें, बाद में पछताना पड़ सकता है. नए वाहन खरीदने से पहले अच्छे से विचार कर लें. व्यापार में जिन क्षेत्रों में ज्यादा जोखिम है, वहां निवेश न ही करें. अपने करियर और कारोबार में धीरे-धीरे प्रगति करें, साल के अंत तक बेहतर परिणाम आपके सामने होंगे.

Latest news