Tuesday, December 6, 2022

New Year Rashifal 2020: जानिए नए साल में राशि के अनुसार कौन सा रत्न होगा आपके लिए भाग्यशाली

नई दिल्ली. New Year Rashifal 2020: नया साल हर व्यक्ति के जीवन में नई उमंग लेकर आता है. जन्मकुंडली का हमारे जीवन में अत्यधिक महत्व होता है. कुंडली के अनुसार रत्न का धारण करने से जीवन में आने वाले बहुत से कष्ट दूर हो जाते हैं. इसलिए हम यहां आपको बताने जा रहे हैं कि साल 2020 में राशि के अनुसार कौन-सा रत्न धारण करें, जिससे आपका जीवन खुशहाल हो जाएगा.

साल 2020 में मेष राशि के जातक पुखराज रत्न धारण करें-
साल 2020 में मेष राशि के जातकों के लिए पुखराज रत्न खुशियां ला सकता है. मेष राशि वाले पुखराज धारण करेंगे तो साल भर आप भाग्यशाली रहेंगे. साथ ही साल 2020 में इस राशि वाले गोमेद और हीरा पहनने से बिल्कुल परहेज करें, नहीं तो प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ेगा. नए साल के पहले गुरुवार को ही अपने दायें हाथ की तर्जनी अंगुली में पुखराज का धारण करें. पुखराज रत्न को सोना या पीतल की अंगुठी में जड़वा कर ही पहनें.

साल 2020 में वृषभ राशि के जातक नीलम रत्न धारण करें-
नए साल में वृषभ राशि के लोगों को नीलम रत्न धारण करना चाहिए. इन्हें नीलम रत्न धारण करने से साल 2020 में वृष राशि के जातकों के जीवन में सभी कष्ट दूर होंगे. नीलम को चांदी की अंगूठी में जड़वाकर मध्यमा अंगुली में ही धारण करें. इसके अलावा कोई अन्य रत्न धारण नहीं करें.

साल 2020 में मिथुन राशि के जातक ओपल रत्न धारण करें-
मिथुन राशि के जातक नए साल में ओपल रत्न धारण करेंगे को कर्ज से मुक्ति मिलेगी. व्यापार में लाभ में बढ़ोतरी होगी. करियर के नए रास्ते खुलेंगे. मिथुन राशि वाले शुक्रवार की शाम में ओपल को चांदी की अंगूठी में जड़वाकर अपने दायें हाथ की तर्जनी अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में कर्क राशि के जातक मूंगा रत्न धारण करें-
कर्क राशि के जातकों के लिए नए साल में मूंगा धारण करना शुभ रहेगा. मूंगा धारण करने से कर्क राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इस राशि के जातक मंगलवार सुबह तांबा या सोने की अंगूठी में मूंगा जड़वा दें और अपने दायें हाथ की अनामिका अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में सिंह राशि के जातक माणिक्य धारण करें-
नया साल सिंह राशि के लोगों की जिंदगी में माणिक्य रत्न खुशियां लेकर आएगा. माणिक्य रत्न को सोना या तांबे की अंगूठी में जड़वा दें और रविवार सुबह नहा-धोकर उसे धारण कर लें. पूरे साल किस्मत आपका साथ देगी.

साल 2020 में कन्या राशि के लोग पन्ना रत्न धारण करें-
कन्या राशि के जातक यदि नए साल में पन्ना धारण करेंगे तो उनके जीवन में सरलता आएगी. कार्यों में आसानी से सफलता हाथ लगेगी. मेहनत का अतिरिक्त फल मिलेगा. पन्ना को सोना या चांदी की अंगूठी में जड़वा दें और बुधवार शाम को दायें हाथ की कनिष्ठा अंगुली में धारण कर लें. साल 2020 में इस राशि के लोग मोती या मूंगा रत्न धारण नहीं करें, नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं.

साल 2020 में तुला राशि के जातक नीलम रत्न धारण करें-
नए साल की शुरुआत में तुला राशि के जातकों के लिए नीलम रत्न धारण करना शुभ रहेगा. सालभर आपको भाग्य का साथ मिलेगा और कार्य सफल होंगे. नीलम रत्न को चांदी की अंगूठी में जड़वा दें और शनिवार रात दायें हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में वृश्चिक राशि के जातक पुखराज रत्न धारण करें-
वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल पुखराज रत्न शुभ रहेगा. यदि इस राशि के जातक पुखराज धारण करेंगे तो आत्मविश्वास और उत्साह में बढ़ोतरी होगी. पुखराज को सोने या पीतल की अंगूठी में जड़वा दें और गुरुवार को सुबह नहा-धोकर इसे दायें हाथ की तर्जनी अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में धनु राशि के जातक मूंगा और माणिक्य रत्न धारण करें-
धनु राशि वालों के लिए नए साल में मूंगा और माणिक्य रत्न धारण करना शुभ रहेगा. इस राशि के लोग मूंगा तो अवश्य धारण कर लें, इससे आर्थिक स्थिति सुधरेगी, भरपूर लाभ होगा. मूंगा को सोने या तांबे की अंगूठी में जड़वा दें और मंगलवार को सुबह नहा-धोकर इसे दायें हाथ की अनामिका अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में मकर राशि के जातक नीलम रत्न धारण करें-
मकर राशि के लोगग यदि नए साल में नीलम धारण करेंगे तो परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. नीलम रत्न को चांदी या लोहे की अंगूठी में जड़वा दें और शनिवार रात को दायें हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 में कुंभ राशि के जातक ओपल धारण करें-
कुंभ राशि के लोगों को नए साल में ओपल रत्न धारण करना चाहिए. इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और जीवन में शांति बनी रहेगी. ओपल रत्न को चांदी या सोने की अंगूठी में जड़वा दें और शुक्रवार शाम को दायें हाथ की तर्जनी अंगुली में धारण कर लें.

साल 2020 मीन राशि के जातक मोती धारण करें-
नए साल में मोती रत्न धारण करने से मीन राशि के लोगों को मानसिक रूप से परेशानियां नहीं उठानी पड़ेगी. मानसिक तनाव दूर होगा, अपने काम पर अच्छे से फोकस कर पाएंगे. मोती को चांदी की अंगूठी में जड़वा दें और सोमवार शाम दाहिने हाथ की कनिष्ठा अंगुली में पहन लें.

 

Latest news