Tuesday, December 6, 2022

Mars Transit in Scorpio: मंगल ग्रह 25 दिसंबर को करेगा वृश्चिक राशि में गोचर, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा असर ?

नई दिल्ली. साल 2019 के खत्म होने से ठीक पहले 25 दिसंबर को मंगल ग्रह अपनी स्वराशि यानी वृश्चिक राशि में गोचर करेगा. मंगल ग्रह का यह गोचर किसी राशि के लिए खतरनाक तो किसी के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा. क्रोध का कारक मंगल ग्रह अगले साल 8 फरवरी 2020 तक इसी राशि में निवास करेगा. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को एक क्रूर ग्रह बताया गया है जो व्यक्ति के शादीशुदा जीवन को प्रभावित कर सकता है. इसके साथ भी कई परेशानियां आपको हो सकती है. जानिए आपके राशि पर क्या होगा मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में गोचर का असर.

मेष राशि के लोगों पर मंगल के वृश्चिक राशि में गोचर का गहरा असर होगा. यह गोचर अशुभ नतीजे ला सकता है. आप किसी एक्सीडेंट का शिकार हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधान रहें.

मंगल ग्रह के वृश्चिक में गोचर करने से वृषभ राशि के लोगों पर असर पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास हो सकती है, थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है.

मिथुन राशि के लिए वृश्चिक राशि में मंगल ग्रह का गोचर शुभ होगा. आप शत्रुओं पर हावी होंगे. प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. सेहत भी आपकी इस दौरान शानदार रहेगी.

मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर कर्क राशि पर गहरा प्रभाव होगा. संतान के जीवन को लेकर आप चिंतित रहेंगे. प्रेम जीवन में लव पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. हो सके तो क्रोध न करें.

सिंह राशि पर मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में गोचर का काफी ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों को सुख की कमी आएगी. माता जी की सेहत थोड़ी बिगड़ सकती है. उनकी सेहत का ध्यान रखें.

कन्या राशि के लोगों के जीवन पर वश्चिक राशि में मंगल ग्रह के गोचर का काफी असर पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही दूसरों के सामने आप अपनी बात बेबाकी से रख सकेंगे.

तुला राशि के लोगों के जीवन में वृश्चिक राशि में मंगल ग्रह के गोचर का काफी प्रभाव देखने को मिलेगा. इस राशि के लोगों की वाणी कठोर रहेगी. क्रोध में आप किसी को कुछ भी कह सकते हैं इसलिए वाणी पर संयम बरतें.

वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में वृश्चिक राशि में मंगल ग्रह के गोचर का काफी प्रभाव देखने को मिलेगा. हालांकि, कई क्षेत्रों में आपको सफलता भी प्राप्त होगी. आप ऊर्जावान रहेंगे.

धनु राशि के लोगों पर वृश्चिक राशि में मंगल ग्रह के गोचर का काफी प्रभाव पड़ेगा. आपके खर्चे बढ़ जाएंगे. बैंक खातों में रखा हुआ धन खर्च होगा. धन का नुकसान भी हो सकता है. वित्तीय मामलो में समझदार रहें.

मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में गोचर का मकर राशि को लाभ होगा. इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. दफ्तर में बॉस और सहकर्मियों के साथ रिश्तों में सुधार होगा.

मंगल ग्रह का वृश्चिकर राशि में गोचर कुंभ राशि के लिए शानदार रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी. सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे. कर्मस्थली में आप अपने विरोधियों से बचकर रहें.

मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर मीन राशि के लोगों पर गहरा असर करेगा. आपको भाग्य के बजाय अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा. आज आप किसी भी फैसले को करने में असहज होंगे. अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें.

Latest news