Tuesday, December 6, 2022

Chhapaak Tanhaji Darbar BO Clash: नए साल 2020 में 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी दीपिका पादुकोण की छपाक, अजय देवगन की तानाजी और रजनीकांत की दरबार, देखें फेमस बॉक्स ऑफिस टक्कर

बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Chhapaak Tanhaji Darbar BO Clash: अगले साल 2020 के जनवरी महीने के दूसरे हफ्ते में यानी 10 जनवरी को बॉलीवुड की 3 बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकरा रही है, जिसमें दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक, अजय देवगन-काजोल और सैफ अली खान की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर और सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म दरबार एक साथ रिलीज हो रही है. यहां सबसे बड़ी बात ये है कि 10 जनवरी को रिलीज हो रही ये तीनों ही फिल्में बॉलीवुड के अलग-अलग फ्लैवर्स की हैं. जहां दीपिका पादुकोण की छपाक सच्ची घटना पर आधारित है, वहीं अजय देवगन और काजोल की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर ऐतिहासिक यानी पीरियड ड्रामा है. बात करें रजनीकांत की फिल्म दरबार की तो यह काल्पनिक घटना पर आधारित हैं. देखें बॉलीवुड के इन तीनों फिल्मों के बारे में डिटेल और फेमस बॉक्स ऑफिस क्लैशेज.

छपाक

बॉलीवुड की सबसे फेमस और टैलेंटेड एक्ट्रेस मानी जाने वालीं दीपिका पादुकोण छपाक फिल्म में बिल्कुल अलग किरदार में दिखेंगी. छपाक को वह अपने करियर की सबसे चैलेंजिंग फिल्म बताया है. छपाक दिल्ली की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के खुद से और सोसाइटी से संघर्ष की कहानी है. छपाक फिल्म के जरिये दीपिका पादुकोण ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रखा है. छपाक अगले साल रिलीज होने वाली कुछ खास फिल्मों में से है.

तानाजी: द अनसंग वॉरियर

अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान स्टारर तानाजी अगले साल जनवरी महीने में रिलीज होने वाली बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ 17वीं शताब्दी में मुगलों के खिलाफ लड़ाई लगने वाले महाराष्ट्र के वॉरियर तानाजी मालुसारे के जीवन पर आधारित फिल्म में अजय देवगन तानाजी की भूमिका में हैं. वहीं सैफ अली खान इस फिल्म में विलेन की भूमिका में हैं. अजय देवगन और टी-सीरीज द्वारा निर्मित यह फिल्म 3डी में बनी है.

दरबार

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म दरबार अगले साल रिलीज होने वाली सबसे खास मूवी है जिसका उनके करोड़ों फैंस को लंबे समय से इंतजार है. दरबार फिल्म को लेकर करोड़ों फैंस की दीवानगी का ये आलम है कि पूछिए मत. दरअसल, रजनीकांत की रोबोट 2.0, पेट्टा समेत कुछ और फिल्में बॉक्स ऑफिस पर वैसा कमाल नहीं दिखा पाईं, जैसी उम्मीदें थीं. ऐसे में पुलिस बेस्ड ऐक्शन फिल्म दरबार से फैंस को काफी उम्मीदें हैं.

बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों की टक्कर से बॉलीवुड को नुकसान या फायदा

साल 2001 में 15 जून को आमिर खान की लगान और सनी देओल की गदर का बॉक्स ऑफिस क्लैश भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी फिल्मों के टक्कर के रूप में जानी जाती है. हालांकि इन दोनों ही फिल्मों ने अच्छा कारोबार किया था. इसके बाद 18 दिसंबर 2015 को शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले और रणवीर सिंह की फिल्म बाजीराव एक साथ रिलीज हुई थी. इन दोनों फिल्मों ने भी अच्छा कारोबार किया था. 25 जनवरी 2017 को शाहरुख खान की फिल्म रईस और ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल की टक्कर हुई थी और दोनों ही फिल्मों ने उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं की.

 

Latest news