इस्लामाबादः पाकिस्तान में नई सरकार बनाने की कवायद तेजी से जारी है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि स्वतंत्रता दिवस यानी 14 अगस्त से पहले पार्टी अध्यक्ष इमरान खान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. फिलहाल बहुमत जुटाने के लिए जोड़-तोड़ जारी है. पाकिस्तानी मीडिया में खबर है कि इमराम खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले पीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीटीआई के प्रवक्ता नईम-उल-हक ने इमरान खान के बनी गाला स्थित घर के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. नईम-उल-हक ने बताया कि ऑल पार्टी कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई सभी बड़ी पार्टियों के नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए हामी भरी है. मुख्य चुनाव आयुक्त और पाकिस्तान के राष्ट्रपति जल्द असेंबली सत्र के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों को आमंत्रित कर सकते हैं.

बता दें कि हाल में आए चुनाव के नतीजों में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पीटीआई बहुमत के जादुई आंकड़े से 22 सीटें दूर हैं और इस कमी को पूरा करने के लिए पीटीआई निर्दलीय व अन्य पार्टियों से बातचीत कर रही है. पाकिस्तान मीडिया इस बात का भी दावा कर रही है कि इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीटीआई को 115 सीटें मिली हैं. नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को इस बार 64 सीटें और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को 43 सीटें मिली हैं. 50 सीटों पर निर्दलीय व अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया. बता दें कि पीटीआई पंजाब प्रांत में भी निर्दलीय नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों की मदद से सरकार बनाने जा रही है.

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान की जीत पर पहले और अब की तीन बीवियों ने क्या कहा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App