इस्लामाबाद. पाकिस्तान के आम चुनावों की गिनती जारी है और रुझानों के मुताबिक इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय है.उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम और प्रांतीय चुनाव एक साथ हुए थे. मौजूदा रुझानों में पीटीआई 115, नवाज शरीफ की पीएमएलएन 59 और बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 37 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. लेकिन रुझान जैसे ही इमरान खान के हक में आए, सोशल मीडिया पर जोक्स की बाढ़ आ गई.

@TiimesHow नाम के हैंडल से जोक के तौर पर ट्वीट में इमरान खान के हवाले से कहा गया, शपथ लेने के बाद संसद में मैं पहला बिल यह पास करूंगा कि हर शख्स को मेरी तरह चार शादी करना अनिवार्य है वरना उसका डेथ सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाएगा. @kingali22577 ने लिखा, पाकिस्तान में हाफिज सईद को एक भी सीट नहीं मिली और यहां जनता भाजपा को बहुमत वाली सरकार दे देती है बहुत बैकवर्ड है पाकिस्तानी! 

@anuraag_saxena नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट में कहा गया, पाकिस्तान आम चुनावों में कम वोट क्यों पड़े? जवाब- आधे से ज्यादा लोग दिल्ली न्यूजरूम में काम करने में बिजी थे.  @shuklapinku ने लिखा, पाकिस्तान चुनावों में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली, मोदी-शाह का मैजिक खत्म. @NehaBha50302833 ने लिखा, हर रैली में मोदी की तारीफ करके इमरान की पार्टी सबसे आगे और मोदी का विरोध करके हाफिज की पार्टी ने अंडा दिया. ये है मोदीजी का जलवा.

@HatindersinghR ने लिखा, जमात-उद-दावा के चीफ हाफिद सईद ने मोरल विक्ट्री और पाकिस्तान चुनावों में 0 सीट जीतने के बाद मोदी और ईवीएम को दोषी ठहराया और कहा कि इमरान खान की मोदी सरकार ने सत्ता हासिल करने में मदद की है. वरना एेसे कैसे हो सकता है कि एक आतंकवादी को पाकिस्तान में एक सीट भी न मिले. @sanatani1230 ने लिखा, पाकिस्तान में अब्दुल वोट डालने नही गया, पता किया तो बताया कि वो सिर्फ बम डालने जाता है.

पढ़िए लोगों के फनी रिएक्शंस:

 

 

पाकिस्तान चुनाव 2018 नेशनल असेंबली रिजल्ट LIVE: इमरान खान की PTI 120, शाहबाज शरीफ की PML-N 68 और बिलावल भुट्टो की PPP 40 सीटों पर आगे

पाकिस्तान चुनाव जीतकर इमरान खान भारत से बोले- कश्मीर अहम, रिश्ता सुधारें, व्यापार बढ़ाएं, इंडियन मीडिया ने विलेन बनाया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर