इस्लामाबाद. तहरीक-ए-पाकिस्तान (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की पाकिस्तान के आम चुनावों में लहर साफ नजर आ रही है.शाहबाज शरीफ की पीएमएलएन और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) उनसे काफी पीछे है. इमखान खान के फैन्स उन्हें ‘प्रधानमंत्री इमरान खान’ बुलाने लगे हैं, लेकिन अब पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक एेलान नहीं किया गया है.

चुनावों की गिनती जारी है. इस बीच इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने उनके लिए ट्वीट किया है. जेमिमा ने ट्वीट में लिखा, ”अपमान, मुश्किलों और बलिदान के बाद मेरे बेटों के पिता 22 साल बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री होंगे. यह दृढ़ता, विश्वास और हार को स्वीकार न करने का एक उदाहरण है. अब उनके सामने चुनौती इस बात को याद करने की है कि वे राजनीति में क्यों आए थे. शुभकामनाएं.”

जेमिमा इमरान खान की पहली पत्नी हैं. इमरान खान अब तक तीन बार शादी कर चुके हैं. इमरान खान ने ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी. यह शादी 9 साल चली और दोनों का साल 2004 में तलाक हो गया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान से शादी करने से पहले जेमिमा ने इस्लाम कबूल किया था. उस वक्त जेमिमा 42 साल की थीं और उम्र में इमरान से आधी.

शादी के बाद वह लाहौर शिफ्ट हो गईं. इमरान और जेमिमा के दो बच्चे सुलेमान और कासिम हैं, जो तलाक के बाद अपनी मां के बाद ब्रिटेन वापस चले गए. इसे इमरान ने ‘भौगौलिक समस्या’ बताया था. इसके बाद इमरान खान ने रेहम खान से शादी की, जो बीबीसी में मौसम रिपोर्टर थीं. यह शादी सिर्फ 10 महीने ही चल सकी. इस साल, कई महीनों की अटकलों और अफवाहों के बाद पीटीआई अध्यक्ष ने बुशरा मानेका से फरवरी में शादी की. शादी की तस्वीरों में मानेका बुर्के में नजर आई थीं.

गौरतलब है कि वोटों की गिनती में पीटीआई 272 सीटों में से 119 पर आगे चल रही है. उसे बहुमत के लिए 137 सीटों की जरूरत है. हालांकि पांच बड़ी पार्टियों ने चुनाव में हेराफेरी के आरोप लगाए हैं. पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने इसे अब तक का ‘सबसे गंदा’ चुनाव कहा है. हालांकि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने देरी को तकनीकी खराबी बताया है. नवाज शरीफ की पीएमएलएन 61 निर्वाचन क्षेत्रों पर आगे चल रही है. जबकि बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 40 सीटों पर आगे है.

पाकिस्तान चुनाव नतीजे 2018: रुझानों में बहुमत से दूर PTI, PML-N और PPP, त्रिशंकु सरकार के आसार!

पाकिस्तान चुनाव 2018 नेशनल असेंबली रिजल्ट LIVE: इमरान खान की PTI 120, शाहबाज शरीफ की PML-N 68 और बिलावल भुट्टो की PPP 40 सीटों पर आगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App