इस्लामाबादः पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 272 और 4 प्रांतों (पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा) की प्रांतीय विधानसभाओं की 577 सीटों पर आज चुनाव हुए. शाम 6 बजे तक वोटिंग होने के बाद वोटों की गिनती शुरू कर दी गई. शुरुआती रुझानों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) आगे चल रही है. शहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने पीटीआई पर चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाया. उन्होंने देश में इमरजेंसी लगाने की मांग की है. रुझान में बिलावर भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) तीसरे नंबर पर है.

पाकिस्तान में सुबह साढ़े आठ बजे (भारतीय समयानुसार) वोटिंग शुरू हो चुकी थी. करीब दो घंटे बाद पाकिस्तान के क्वेटा में बम धमाके की खबर मिली. इस आतंकी हमले में 28 से ज्यादा लोग मारे गए. नेशनल असेंबली की 272 और चार प्रांतीय विधानसभाओं की 577 सीटों पर शाम 6 बजे तक मतदान हुआ. वोटों की गिनती जारी है. इमरान खान अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं. इमरान खान से पिछड़ने के बाद शहबाज शरीफ ने पीटीआई पर चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाया.

बता दें कि ताजा रुझान में पीटीआई 103 सीटों पर आगे चल रही है. पीएमएल-एन 52 और पीपीपी 32 सीटों पर आगे चल रही है. चुनावी अखाड़े में उतरे 20 निर्दलीय उम्मीदवार भी आगे चल रहे हैं. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट 3 सीट पर और मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल 8 सीटों पर आगे चल रही है. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली. जिसके बाद उसकी पार्टी के प्रत्याशियों ने अल्लाह-हू-अकबर नामक संगठन से चुनाव लड़ा. हाफिज के सभी कैंडिडेट रेस से बाहर चल रहे हैं.

पाकिस्तान चुनाव 2018 नेशनल असेंबली रिजल्ट LIVE: इमरान की PTI ने किया 100 का आंकड़ा पार, 52 पर शरीफ की PML-N और 32 पर भुट्टो की PPP, 31 पर अन्य आगे

पाकिस्तान पंजाब प्रांत असेंबली चुनाव रिजल्ट LIVE: पाक चुनाव की मतगणना शुरू, क्या नवाज शरीफ की पीएमएल एन के गढ़ को तोड़ देगी इमरान खान की पीटीआई ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर