इस्लामाबादः पाक चुनाव में हिंसा का दौर जारी है. अब तक अलग-अलग जगहों पर हुई हिंसा में 34 लोग मारे जा चुके हैं, वहीं 36 घायल हैं. सबसे अधिक नुकसान बलूचिस्तान के क्वेटा इलाके में हुआ, जहां एक आत्मघाती हमले में 25 से अधिक लोगों की जान चली गई. मरने वाले में पुलिस, महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. जिस इलाके में बिस्फोट हुआ वहां पर थोड़ी देर के लिए मतदान प्रक्रिया को रोक दिया गया. हालांकि एक घंटे के बाद इस मतदान केंद्र पर फिर से चुनावी प्रक्रिया चालू हो गई.

क्वेटा के अलावा खैबर-पख्तूनखवा के सवाबी जिले में दो पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हुई. इस झड़प के दौरान लोगों ने पोलिंग बूथ के बाहर आग लगा दी. यहां पर हुई हिंसा में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के एक समर्थक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. यहां पर पीटीआई और अवामी नेशनल पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प हुई थी. वहीं पंजाब के लाहौर में समर्थकों के बीच नहीं उम्मीदवारों के बीच झड़प की खबर आ रही है.

पीएमएल(एन) के एक नेता ने पीपीपी के उम्मीदवार को चाटा जड़ा. इसके बाद दोनों के बीच हाथापाई हुई. हाथापाई के बीच दोनों के समर्थक भी आपस में भिड़ गए. जिस बूथ के पास यह हाथापाई हुई, वहां की चुनावी प्रक्रिया को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है. 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं खैबर-पख्तूनखवा में बट्टाग्राम नामक स्थान पर एक जीप खाई में गिर गई. इस दुर्घटना में चार लोग मारे गए. ये सभी लोग वोटर थे और वोट देने जा रहे थे.

वहीं सिंध प्रांत के लरकाना में भी एक विस्फोट की खबर है. यहां हुए विस्फोट में चार लोग घायल हो गए. जबकि मीरपुरखा में एक बूथ के सामने हुई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव के दौरान क्वेटा में आत्मघाती हमला, 25 की मौत, 30 घायल

पाकिस्तान चुनाव 2018: जेल से ही नवाज शरीफ कर रहें प्रचार, अॉडियो जारी कर पीएमएल (एन) को वोट देने की अपील

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App