इस्लामाबादः पाकिस्तान में जैसे-जैसे आम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक माहौल में तल्खी आती जा रही है. पाक चुनाव आयोग तहरीक-ए-पाकिस्तान (PTI) प्रमुख इमरान खान समेत कई बड़े नेताओं को तल्ख जुबानी के लिए कड़ी चेतावनी दी है और अनेक नेताओं को सम्मन भी जारी किया है. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के वकील को तो आगे आकर कहना पड़ा कि वह आगे से कभी भी चुनाव प्रचार के दौरान असभ्य भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे. दरअसल इमरान खान ने एक चुनावी सभा के दौरान विरोधी नेताओं को डंकी (गधा) कहा था.

अब इमरान खान को जान की धमकी मिली है. इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) पार्टी के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी पर भी हमला हुआ. पंजाब के रावलपिंडी में एक चुनावी सभा के दौरान उन्हीं की पार्टी के समर्थकों ने हमला किया और ‘अब्बासी गो बैक’ के नारे लगाए. इस दौरान अब्बासी के अंगरक्षकों को चोट लग गई और एक अंगरक्षक बुरी तरह घायल हो गया. इन समर्थकों का कहना था कि प्रधानमंत्री रहते हुए अब्बासी ने अपने शहर के विकास कार्यों पर ध्यान ही नहीं दिया.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में  25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले पाकिस्तानी राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज), इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के बीच कड़ा मुकाबला है. विभिन्न सर्वे में इमरान खान की पार्टी बढ़त बनाती हुई दिख रही है.

Pakistan Elections 2018 LIVE Updates, 4 Days to go: बिलावल भुट्टो बोले- तानाशाही वाले शासन से बेहतर एक कमजोर लोकतंत्र

Pakistan Elections 2018: 4 दिन बाद पाकिस्तान में आम चुनाव, जानिए कैसे होती है पड़ोसी देश में वोटिंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर