खैबर पख्तूनखवाः पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत में महिलाओं को चुनाव से रोकने की खबर आ रही है. डॉन न्यूज के हवाले से खबर है कि खैबर के नौशेहरा इलाके में अभी तक एक भी महिला ने अभी तक वोट नहीं डाला है. इस इलाके में महिलाओं के लिए अलग से पोलिंग बूथ की व्यवस्था नहीं है. इसलिए भी महिलाएं वोट के लिए नहीं निकल रही है. गौरतलब है कि महिलाओं की सुविधा के लिए पाकिस्तान में कई जगहों पर महिलाओं के लिए अलग से पोलिंग बूथ की व्यवस्था की जाती है.

कहा जा रहा है कि नौशेहरा इलाके में लोग महिलाओं को वोट करने से जाने से रोक रहे हैं. इन इलाकों के धार्मिक नेता और यहां तक की धार्मिक पार्टियां भी महिलाओं को वोट करने से रोक रही हैं. चुनाव आयोग ने भी इसको संज्ञान में लिया है और कहा है कि अगर जिन पोलिंग स्टेशन पर 10 प्रतिशत से कम वोट हुआ है, वहां के चुनाव को निरस्त माना जाएगा. यह चुनाव आयोग की तरफ से एक कड़ा संदेश देने की कोशिश की गई है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. मतदान केंद्रों के बाहर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं. नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए शाम 6 बजे तक मतदान होगा. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N), इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के बीच कड़ा मुकाबला है. वोटिंग के तुरंत बाद कॉउंटिंग शुरू हो जाएगी.

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव के दौरान क्वेटा में आत्मघाती हमला, 25 की मौत, 30 घायल

पाकिस्तान चुनाव 2018 वोटिंग LIVE Updates: पीटीआई प्रमुख इमरान खान का वोट हो सकता है निरस्त, वोटिंग के दौरान समर्थकों ने की थी वीडियोग्राफी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App