कराचीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भले ही जेल में हो लेकिन पाकिस्तानी उनका रूतबा अब भी कायम है. इसलिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) को उनके अपील की जरूरत पड़ रही है. पीएमएल (एन) ने अपने ट्वीटर आईडी पर एक ऑडियो क्लिप जारी किया है जिसमें नवाज शरीफ की आवाज है. शरीफ लोगों से भारी संख्या में घर से निकलने और नून लीग को वोट देने की अपील कर रहे हैं. 

शरीफ ने अपने इस ऑडियो क्लिप में कहा कि मैं भले ही जेल में हूं लेकिन आपके उत्साह को देख रहा हूं. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक चुनावी प्रक्रिया नहीं बल्कि हक और इज्जत की लड़ाई का भी वक्त है. उन्होंने आगे कहा कि वह और उनकी बेटी मरियम शरीफ भी इसलिए जेल में हैं क्योंकि उन्होंने लोगों के इज्जत और अधिकार की लड़ाई लड़ी. शरीफ ने आगे कहा कि लोग भारी संख्या में घर से बाहर निकले और शेर के निशान पर वोट देकर नून लोग को विजयी दिलाए.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. मतदान केंद्रों के बाहर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं. नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए शाम 6 बजे तक मतदान होगा. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है. नवाज के भाई शहबाज शरीफ, इमरान खान या फिर बिलावल भुट्टो, किसके सिर सजेगा पाकिस्तान की सत्ता का ताज, महज कुछ घंटों बाद इसका फैसला हो जाएगा.

पाकिस्तान चुनाव 2018: खैबर पख्तूनखवा में महिलाओं को वोटिंग से रोका, चुनाव आयोग ने कहा- 10 % महिला वोट नहीं तो चुनाव निरस्त

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव के दौरान क्वेटा में आत्मघाती हमला, 25 की मौत, 30 घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App