इस्लामाबादः पाक चुनाव में एक बार फिर कश्मीर राग छिड़ चुका है. पीएमएल (एन) प्रमुख शाहबाज शरीफ ने दावा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो कश्मीर, पाकिस्तान का हिस्सा होगा. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ टीवी को दिए एक इंटरव्यू में शाहबाज ने कहा कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है, तो पूर्वी जर्मनी और पश्चिमी जर्मनी के विलय की तर्ज पर कश्मीर का पाकिस्तान में विलय हो जाएगा. शाहबाज ने कहा कि कश्मीर को शांति और विकास के जरिए पाकिस्तान के नजदीक लाया जा सकता है. शाहबाज ने भारत पर भी आरोप लगाया कि वह कश्मीर में ज्यादती करती है.

इससे पहले उन्होंने एक चुनावी सभा में भी भारत को लाते हुए कहा था कि अगर वह और उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो वह पाकिस्तान को भारत से भी आगे ले जाएंगे. उन्होंने दावा किया था कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उनका नाम बदल दिया जाए. उन्होंने यह भी दावा किया था कि पाकिस्तान की सूरत वह इतना बदल देंगे कि भारत के लोग वाघा बॉर्डर पर आकर पाकिस्तान को अपना आका मानेंगे. अब देखना यह होगा कि शाहबाज शरीफ के यह दावे कितने सही साबित होते हैं. फिलहाल विभिन्न सर्वे और ओपिनियन पोल के अनुसार इमरान खान की पीटीआई चुनावों में आगे दिख रही है.

पाकिस्तान में चुनाव 25 जुलाई, बुधवार को होने हैं. मतदान के लिए चुनाव प्रचार सोमवार की आधी रात के बाद खत्म हो गया है. पाकिस्तान के चुनावों में इस बार शाहबाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन, इमरान खान की पार्टी पीटीआई और बिलावल अली भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी प्रमुख दावेदार हैं. पाक चुनाव से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. शाहबाज के कश्मीर पर बयान को सुनने के लिए इस वीडियो के 36वें मिनट पर जाएं.

पाकिस्तान चुनाव 2018ः पाक चुनाव में इमरान खान के लिए चल रहा वोट फॉर कप्तान कैंपेन, वसीम-वकार सहित कई क्रिकेटरों ने किया पीटीआई प्रमुख का समर्थन

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव में औरतों की बूथों पर रहेंगी सिर्फ महिला पोलिंग एजेंट, इमरान और शाहबाज की पार्टी ने जताई आपत्ति

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर