इस्लामाबादः पाकिस्तान में 25 जूलाई को आम चुनाव होने हैं. दो दिन बाद होने जा रहे पाक चुनाव में सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. इस दौरान तरह-तरह के सर्वे और ओपिनियन पोल भी नतीजों को प्रभावित करने का माद्दा रखते हैं. एक नए सर्वे के अनुसार पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई), नवाज और शाहबाज शरीफ की पार्टी पीएमएल (एन) पर निर्णायक बढ़त बनाते हुए दिख रही है. इससे पहले जितने भी सर्वे या ओपनियन पोल्स हुए थे उसमें पीटीआई और पीएमएल (एन) में कांटे की टक्कर दिख रही थी जबकि बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी कहीं भी नजर नहीं आ रही थी.

साप्ताहिक दी हेरॉल्ड और सस्टेनेबल डेवलपमेंट पॉलिसी इंस्टिट्यूट (एसडीपीआई) द्वारा कराए गए इस नवीन सर्वे में पीटीआई नवाज और शाहबाज शरीफ के घर यानि कि पंजाब प्रांत में भी बढ़त बनाती दिख रही है. इसमें पीटीआई, पीएमएल (एन) पर पर लगभग 4 प्रतिशत की बढ़त बनाती हुई दिख रही है. इस सर्वे के अनुसार हालांकि अभी भी 18 प्रतिशत लोग यह निर्णय नहीं ले पाए हैं कि वे किसे वोट देंगे. सर्वे कहता है कि इन्हीं 18 प्रतिशत लोगों के वोट निर्णायक साबित होगी. फिलहाल इमरान खान बढ़त बनाते हुए दिख रहे हैं.

क्रेडिट- हेरॉल्ड

 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. पाक चुनाव के लिए तीन प्रमुख पार्टियां शाहबाज शरीफ की पीएमएल (एन), बिलावल भुट्टो की पीपीपी और इमरान खान की पीटीआई प्रमुख दावेदार हैं. इन्हीं तीनों पार्टियों में से कोई एक देश की सत्ता पर विराजमान होगा.पाकिस्तान चुनाव से संबंधित अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

पाकिस्तान चुनाव 2018: पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में कौन जीतेगा, पाक चुनाव सर्वे

पाकिस्तान चुनाव 2018: ये तीन प्रमुख मुद्दे तय करेंगी पाक चुनाव के परिणाम, सोशल मीडिया और फेक न्यूज भी एक अहम मुद्दा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर