इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान स्थित क्वेटा में बुधवार को आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 3 पुलिसकर्मी और दो बच्चे शामिल हैं. ईस्टर्न बायपास के करीब एक पोलिंग बूथ के बाहर एक शख्स ने खुद को उड़ा लिया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक ब्लास्ट में 30 लोग घायल हुए हैं. राहत एवं बचाव सूत्रों के मुताबिक बम धमाका एक पुलिस की गाड़ी के पास हुआ, जो नियमित पेट्रोलिंग पर थी. जियो टीवी के मुताबिक एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, आत्मघाती हमलावर पोलिंग बूथ के अंदर घुसना चाहता था. प्रवक्ता के मुताबिक, आत्मघाती ने उस वक्त खुद को उड़ा लिया जब पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे पोलिंग बूथ में जाने से रोका.

फिलहाल बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है और रिपोर्ट्स के मुताबिक एक ग्रेनेड भी बरामद हुआ है, जो फटा नहीं था. डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने कहा कि घायलों को संदेमन प्रांतीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर को सरकार ने मंगलवार को आम चुनावों के मद्देनजर बंद कर दिया था. बलूचिस्तान की आजादी के समर्थकों ने चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की थी. सभी बड़े नेताओं ने इस हमले पर शोक जताया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आज यानि बुधवार, 25 जुलाई को मतदान चल रहा है. इन चुनावों में नवाज और शहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज), इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख दावेदार हैं. विभिन्न सर्वे और ओपिनियन पोल्स के अनुसार इमरान खान की पार्टी चुनावों में आगे नजर आ रही है.

पाकिस्तान चुनाव 2018 वोटिंग LIVE Updates: मतदान के बीच बलूचिस्तान के क्वेटा में बम धमाका, 25 लोगों की मौत

Pakistan Elections 2018: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला की महिलाओं से मार्मिक अपील, ताकत आपके हाथ में है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर