फैसलाबादः पाकिस्तान चुनाव में कई अजीबो-गरीब किस्से और कहानियां सामने आ रही हैं. एक ऐसी ही कहानी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से आ रही है जिसमें पाक चुनाव में खड़े हुए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने आत्महत्या कर ली है. इस उम्मीदवार ने आत्महत्या क्यों की, इसका कारण भी बहुत ही विचित्र है. दरअसल फैसलाबाद से नेशनल और प्रांतीय दोनों असेम्बली का चुनाव लड़ रहे मिर्जा मुहम्मद मुगल ने इस कारण सुसाइड कर लिया क्योंकि उनके बेटे-बहू ने चुनाव में उनका विरोध किया था.

मिर्जा मुहम्मद के बेटे और बहू उनके चुनाव में खड़े होने की वजह से नाराज थे और पड़ोस मोहल्ले में घूम-घूम कर उनके खिलाफ चुनाव का प्रचार कर रहे थे. दरअसल मिर्जा के बेटे और बहू पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के उम्मीदवार को समर्थन दे रहे थे. इससे दु:खी होकर मिर्जा ने आत्महत्या कर ली. अब इस सीट के चुनाव को स्थगित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले पाकिस्तानी राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज), इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और मरहूम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के बीच कड़ा मुकाबला है. इन चुनावों के अगर सर्वे और ओपिनियन पोल पर नजर डालें तो इमरान खान की पार्टी हर जगह बढ़त बनाती हुई दिख रही है. यहां तक की नवाज शरीफ के गढ़ पंजाब प्रांत में भी इमरान ही बढ़त बनाए हुए हैं.

पाकिस्तान: 3 बच्चियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा- रेतीले तूफान से नहीं, बलात्कार से हुई मौत  

Pakistan Elections पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव में बोले बिलावल भुट्टो- इमरान और शरीफ की राजनीति देश तोड़ने वाली

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर