इस्लामाबादः पाक चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख शहबाज शरीफ को कड़ी फटकार लगाई है. इन दोनों को आचार संहिता का उल्लंघन करने के कारण कड़ी फटकार मिली है. ईसीपी ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए दोनों को फटकार लगाई और कुछ निजी चैनलों को कारण बताओ नोटिस भी भेजा. इन चैनलों पर चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी चुनावी सामाग्री चलाए जाने का आरोप है.

इसके अलावा इमरान खान पर वोटिंग के दौरान चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. जब इमरान खान मतदान करने गए थे तो उनके समर्थकों ने वीडियो बना ली थी. चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लिया और कहा है कि यह मतदान प्रक्रिया की गोपनीयता का उल्लंघन है. आयोग ने इसके लिए इमरान खान को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि उनका वोट भी निरस्त हो सकता है. वहीं पीएमएल-एन नेता ख्वाजा शरीफ को भी चुनाव आयोग के द्वारा कड़ी फटकार मिली है क्योंकि शरीफ ने मतदान करने के बाद प्रेस से बात की थी.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आज यानी 25 जुलाई को आम चुनाव हो रहे हैं. जनरल असेंबली के अलावा चार प्रांतों के भी चुनाव हो रहे हैं. इस चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बीच मुकाबला है. आज शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी, उसके बाद वोटों की गिनती तुरंत चालू हो जाएगी.

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव में अलग-अलग जगहों पर हिंसा में 34 मरें, 36 घायल

पाकिस्तान चुनाव 2018: जेल से ही नवाज शरीफ कर रहें प्रचार, अॉडियो जारी कर पीएमएल (एन) को वोट देने की अपील

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर