नई दिल्लीः पाकिस्तान चुनाव में 115 सीट पाकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय क्रिकेटरो को बुला सकते हैं. इसमें कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का नाम प्रमुखता से आ रहा है. भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) ने यह जानकारी दी है. हालांकि इस शपथ समारोह के लिए किसी नेता को आमंत्रण मिलेगा, ऐसा संभव नहीं दिख रहा. 

आपको बता दें कि सुनील गावस्कर और कपिल देव इमरान खान के अच्छे दोस्त हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने इमरान खान को उनकी जीत पर बधाई भी दी थी. कपिल देव ने उन्हें बधाई देने के साथ कहा था कि उनसे भारत-पाकिस्तान रिश्ते में भी सुधार लाने की उम्मीद है. कपिल ने कहा था कि अगर वह ऐसा करने में सफल होते हैं तो यह दोनों देशों के लिए बेहतर होगा. कहा जा रहा है कि इन क्रिकेटरों को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण मिल सकता है. इसके अलावा मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दी वॉल के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर को भी शपथ ग्रहण का न्यौता मिल सकता है. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि क्या ये क्रिकेटर इस आमंत्रण को स्वीकार करते हैं और पाकिस्तान जाते हैं या नहीं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 115 सीट मिली है. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) को सिर्फ 64 सीटें मिली हैं. इमरान खान कुछ आजाद उम्मीदवारों और कुछ छोटे पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे.

VIDEO: उमर अकमल ने की वोट देने की अपील, लोगों ने कहा- पहले बनियान धोकर आओ

पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की जीत पर बोले कपिल देव- उम्मीद है दोनों देशों के रिश्ते बेहतर होंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App