श्रीनगर. लोकसभा चुनाव 2019 के रिजल्ट वाले दिन दक्षिण कश्मीर के त्राल में सेना ने मोस्ट वॉन्टेड टेररिस्ट जाकिर मूसा को एक एनकाउंटर में मार गिराया. सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा खूंखार आंतवादियों की लिस्ट में शुमार है. आंतकवादियों के खिलाफ लड़ाई में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. गौरतलब है कि पुलवामा में ही 2016 में हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक ऑपरेशन में आर्मी की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और CRPF की एक टुकड़ी ने दो आतंकियों को एंनकाउंटर में मारा है. जिसमें से एक आंतकवादी को जाकिर मूसा के तौर पर बताया जा रहा है. खबरें आ रही हैं कि लंबी मुठभेड़ के बाद जब सेना ने आंतकवादियों को सरेंडर करने कहा तो वह आतंकी ग्रेनेड से हमला करने लगे. इस जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने दो आंतकवादियों को ढेर किया.

बताया जा रहा है कि फिलहाल कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के त्राल के इस इलाके में ऑपरेशन जारी है. सेना को शक है कि इलाके में कई आंतकवादी छिपे हीं जिसके चलते ये ऑपरेशन जारी है. इस बीच पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं भी ठप कर दी गई हैं और घाटी के सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है.

जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी के बाद जाकिर मूसा आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय था. हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी यही 2016 में सेना ने मार गिराया था. सेना लंबे समय से जाकिर मूसा की तालाश में थीं.

PM Narendra Modi BJP Lok Sabha Election Victory Speech: NDA की शानदार जीत के बाद बोले पीएम नरेंद्र मोदी-देश ने फकीर की झोली भर दी, सबको साथ लेकर चलूंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App