उत्तर प्रदेश: खबर उत्तर प्रदेश से है जहाँ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम राम नगरी अयोध्या में एक प्रमुख क्रॉसिंग विकसित करने का ऐलान किया है.

अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम होगा चौराहा

बीते दिनों पूरे देश के लिए एक दुखद दिन सामने आया था जब देश की सुर कोकिला लता मंगेशकर अपने प्रशंसकों को छोड़ गई थी. 6 फरवरी को देश की दीदी भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन हो गया था. इसके बाद से ही बॉलीवुड से लेकर तमाम राजनितिक हस्ती लता दीदी को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए नज़र आए. इसी क्रम में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है जिसके तहत अब राम नगरी अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से एक प्रमुख क्रॉसिंग (चौराहा) विकसित किया जाएगा. अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के अनुसार वे आने वाले 10 दिनों में राम नगरी में प्रमुख क्रॉसिंग को अंतिम रूप देने वाले हैं इसके साथ ही स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर इसका नाम बदलने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजेंगे. बता दें कि पहले ही प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 दिनों में इसका नाम (मुख्य क्रॉसिंग) का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं.

6 फरवरी को हुआ था लता दीदी का निधन

साल के दुसरे माह में ही पूरे देश की दीदी और स्वर कोकिला के नाम से देश-विदेशों में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुकीं लता मंगेशकर का निधन हो गया. बता दें कि वे लम्बे समय से बीमार चल रही थीं इसके साथ ही वे कोरोना से भी संक्रमित थी. लगातार उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ रहे थे. लम्बे समय तक अपनी बेहतर सेहत के लिए लड़ते हुए भारत रत्न लता मंगेशकर 6 फरवरी 2022 को ये जंग हार गईं और हम सब को अलविदा कह गईं.

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर