लखनऊ. भारत में कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के मजदूर वर्ग को राहत दी है. दरअसल, कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है जिसकी वजह से पूरे दुनिया में व्यापार पर असर पड़ा है. कारोबार ठप्प है तो इसका सीधा असर मजदूरी करके पालन पोषण कर रहे मजदूर वर्ग पर भी व्यापक तौर पर है. इसी को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी दिहाड़ी मजदूरों के भरण पोषण के लिए एक तय रकम उनके बैंक खाते में जमा करने का ऐलान किया.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा ” कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के चलते दिहाड़ी मजदूर भाई-बहनों को परिवार के भरण-पोषण में समस्या न हो, इस हेतु प्रदेश सरकार ने एक तय धनराशि मजदूर भाई-बहनों के बैंक खाते में प्रदान करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में वित्तमंत्री की अध्यक्षता में गठित समिति 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी.”

बता दें कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 140 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 3 लोगों के मरने की खबर है. मरने वालों में पहले व्यक्ति की कर्नाटक, दूसरी महिला की दिल्ली और तीसरे व्यक्ति की मौत महाराष्ट्र राज्य में हुई. महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजीटिव मामले भी सामने आए. वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो वहां कुल 16 मामले सामने आ चुके हैं. सभी मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है. कुछ मरीजों के रिकवर होने की भी खबर है.

Death by Corona virus in India: भारत में कोरोना वायरस का हाहाकार, दिल्ली और कर्नाटक में दो लोगों की मौत, कई राज्यों में स्कूल- कॉलेज, सिनेमा हॉल बंद

PM Modi COVID 19 Solution Challenge: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करने वालों को मिलेगा लाखों का इनाम