नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर बैंक यस बैंक के शेयर में काफी उछाल आया है. बैंक में बड़े इन्वेस्टमेंट की खबर आने के बाद बैंक शेयर में जबरदस्त बढ़ोत्तरी हुई है. रिपोर्ट्स के अनुसार यस बैंक को हांगकांग की कंपनी से करीब 8,520 करोड़ रुपये निवेश का ऑफर मिला है. इस खबर के आते ही बैंक के शेयर में 30 फीसदी का जबरदस्त उछाल आया है. चंद मिनटों में ही बैंक का मार्केट कैप 4,500 करोड़ रुपये बढ़ गया है. करीब एक घंटे में 14,455 करोड़ रुपये से बढ़कर 19 हजार करोजड रुपये करीब पहुंच गया है.

सीईओ रवनीत गिल ने पहले कहा था कि अतिरिक्त पूंजी जुटाने के लिए बैंक निजी इक्विटी फर्मों, रणनीतिक निवेशकों और पारिवारिक कार्यालयों के साथ बातचीत कर रहा है. यस बैंक के शेयर इस महीने अब तक 80% से अधिक हैं क्योंकि विभिन्न समाचार रिपोर्टों ने बताया था कि ऋणदाता निवेशकों के साथ धन जुटाने के लिए बातचीत कर रहे हैं, लेकिन साल दर साल, स्टॉक अभी भी 50% से अधिक नीचे है.

यस बैंक के शेयर में वृद्धि के बाद बिजनेस एरक्सपर्ट का कहना है कि अगर किसी के पास इस बैंक का शेयर है को कुछ शेयरों से मुनाफावसूली कर लेनी चाहिए. इसके साथ ही मौजूदा स्तर पर नया निवेश करना भी लाभदायक साबित हो सकता है. खबरों की मानें तो हॉन्ग कॉन्ग की कंपनी SPGP ने यस बैंर रो 120 करोड़ डॉलर निवेश करने का ऑफर दिया है.

25 सितंबर को बैंक ने पूंजी जुटाने की योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा था कि उसने कई विदेशी और घरेलू निजी इक्विटी और रणनीतिक निवेशकों से मजबूत ब्याज प्राप्त किया था. सूत्रों के अनुसार सीएनजी-टीवी 18 की रिपोर्ट के अनुसार 1 नवंबर को सितंबर तिमाही के नतीजों के साथ निदेशक मंडल एसपीजीपी और अन्य प्रस्तावों पर विचार करने की संभावना थी. CNBC-TV18 ने कहा कि कार्लाइल, फरलोन और दो पारिवारिक कार्यालय फंड इन्फ्यूजन के लिए बातचीत में थे, जबकि हांगकांग स्थित एसपीजीजी होल्डिंग्स ने लगभग 1.2 बिलियन डॉलर का निवेश करने में रुचि दिखाई थी.

ये भी पढ़ें

Nirmala Sitharaman On India America Trade Deal: भारत-अमेरिका ट्रेड डील पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- जल्द ही एक सौदा होने की उम्मीद

Indian Bank Recruitment 2019: इंडियन बैंक में सुरक्षा गार्ड सह चपरासी के 5115 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.indianbank.in