World most admired 2021

नई दिल्ली. World most admired 2021 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी लोकप्रियता बनाए रखी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकबार फिर दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरषो के टॉप-10 की सूची  में अपना नाम बरकरार रखा हैं. हालांकि पिछली बार की तुलना में उन्हें 4 पायदान का नुकसान भी हुआ है. यह लिस्ट डेटा एनालिटिक्स कंपनी YouGov द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के आधार पर की गई हैं.

YOUGOV द्वारा जारी की गई सूचि में पीएम नरेंद्र मोदी ने कई प्रभावशाली हस्तियों और राजनीतिक हस्तियों को पछाड़कर 8वां स्थान हासिल किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जैसे अन्य राष्ट्र प्रमुखों से ऊपर का स्थान मिला हैं.

दुनिया के 10 सबसे प्रशंसित पुरुष 2021

बराक ओबामा
बिल गेट्स
शी जिनपिंग
क्रिस्टियानो रोनाल्डो
जैकी चैन
एलन मस्क
लियोनल मेसी
नरेंद्र मोदी
व्लादिमीर पुतिन
जैक मा

लिस्ट में तेंदुलकर और कोहली भी शामिल

जारी की गई लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलावा पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली , बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन तथा शाहरुख खान भी शामिल हैं. YOUGOV के इस सर्वे के लिए 38 देशों से 42000 लोगों को शामिल किया गया था. प्रशंसित पुरषो के अलावा yougov ने प्रशंसित महिलाओं की भी सूची जारी की है. इसमें भारत से टॉप 10 में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें:

IAF Chopper Crash: कुन्नूर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने भी दम तोड़ा

Rohit Vs Kohli Controversy रोहित और मेरे बीच कोई दिक्कत नहीं : विराट कोहली

 

SHARE