World shortest woman Passes away:

नई दिल्ली. World shortest woman Passes away: कल जहाँ एक ओर पूरा विश्व 2022 के स्वागत की तैयारियां कर रहा था ऐसे में एक दुःख भरी खबर सामने आई. दरअसल, नए साल से सिर्फ एक दिन पहले ही दुनिया की सबसे छोटी महिला एलीफ कोकामन का निधन हो गया है. 2021 के साथ-साथ वे भी इस जहां को अलविदा कह गईं.

विश्व की सबसे छोटी महिला का हुआ निधन

विश्व की सबसे छोटी महिला कहलाई जाने वालीं एलीफ कोकामन (Elif Kocaman) का आज निधन हो गया है. बता दें कि यह महिला तुर्की में उस्मानिया प्रांत के पास कादिरली शहर में रहती थी. इनकी उम्र महज 33 वर्ष थी. इनका नाम विश्व की सबसे छोटी महिला के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की पुस्तक में दर्ज़ था.

अस्पताल में एलीफ कोकामनम ने तोड़ा दम

विश्व की सबसे छोटी महिला के नाम पर जाने जाने वाली महिला के तौर पर जानी जाने वाली. एलीफ कोकामन की तबियत अचानक बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. तुर्की की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एलीफ कोकामनम के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने बीते दिन अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. बता दें कि एलीफ कोकामनम की लम्बाई सिर्फ 2.5 फुट थी जिसके चलते उन्होंने विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई. और उन्हें अपनी इस लम्बाई पर गर्व था.

 

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर