हैदराबाद: हैदराबाद के ओस्मानिया जेनरेल अस्पताल से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक 5 साल का बच्चा अपनी मां के साथ सोता रहा लेकिन उसे इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि उसकी मां समीना सुल्ताना दुनिया को अलविदा कह चुकी है. ये घटना 11 फरवरी 2018 की रात की है. तब से ये फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़का अपनी मां के साथ रविवार 11 फरवरी 2018 की रात ओस्मानिया जेनरेल अस्पताल पहुंचा था. बच्चे की मां को कार्डिएक अरेस्ट आया जिस कारण उनकी मौत हो गई.

डॉक्टर्स ने हृदय की स्थिति को स्थिर करने के लिए कार्डियो पल्मोनरी रिसास्किटेशन (सीपीआर) और अन्य माध्यमों की कोशिश की, लेकिन डॉक्टर्स उनकी जान नहीं बचा पाई. बच्चे को समझ ही नहीं आया क्या हो रहा है और वह अपने मां के शव से लिपटकर सोता रहा. हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के वालंटियर्स ने कुछ देर बाद 36 वर्षीय महिला की पहचान की तो पता चला की मृत महिला का नाम समीना सुल्ताना है जिसे उनके लिव इन पार्टनर ने अस्पताल छोड़ा था.

समीना सुल्ताना के पति ने उन्हें तीन साल पहले ही छोड़ दिया था. पति के छोड़ जाने के बाद वह राजेंद्रनगर में एक शख्स के साथ लिव इन में रहने लगी जो रविवार रात उसे अस्पताल के बाहर छोड़ कर चला गया. अस्पताल प्रशासन ने जब मृत महिला की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए ले जानी चाही तो बच्चे ने अपनी मां को पकड़ लिया. हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन की एक अधिरकारी ने बताया, 11 फरवरी की रात रात के 11.30 बजे हमें अस्पताल से एक महिला मरीज के बारे में संदेश मिला जिसकी हालत गंभीर थी.

हमारे एक स्वयंसेवी इमरान मोहम्मद अस्पताल गए जहां जाकर उन्होंने देखा कि शोएब अपनी मां के बगल में सो रहा था. करीब दो घंटे बीतने के बाद शव को शवगृह में भेजा गया. अस्पताल स्टाफ ने और एनजीओ वॉलनटिअर ने बाद में शोएब को इस बारे में जानकारी दी कि उसकी मां को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. मैलारदेवारपल्ली पुलिस न महिला के आधार कार्ड के जरिए मेडक जिले के जहीराबाद में रह रहे रिश्तेदारों का पता लगाया है. पुलिस का कहना है कि समीना सुल्तान के बेटे को उनके भाई मुश्ताक पटेल को सौंप दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में शादी के विज्ञापनों में चला नया ट्रेंड, ऐसी लड़की चाहिए जिसे फेसबुक-व्हाट्सएप की आदत ना हो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App