चेन्नई. तमिलनाडु के अरुप्पूकोट्टई में पुलिस ने प्राइवेट कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया है. प्रोफेसर पर आरोप है कि उसने छात्राओं को पैसे और अच्छे नंबर पाने के एवज में अधिकारियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए उकसाया था. इस पूरी बातचीत का ऑडियो भी वायरल हो गया है. मामले की जांच के लिए तमिलनाडु के राज्यपाल एवं मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति बनवारीलाल पुरोहित ने एक उच्चाधिकार प्राप्त जांच समिति का गठन किया है.

ये गंभीर आरोप दुरई कामराज यूनिवर्सिटी (एमकेयू) की छात्राओं ने गणित विभाग की महिला प्रोफेसर निर्मला देवी पर यह आरोप लगाये हैं. छात्राओं ने 15 मार्च को प्रोफेसर से 19 मिनट तक फोन पर हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया और सबूत के तौर प्रयोग किया. बातचीत के अनुसार प्रोफेसर छात्राओं को इस बात के लगातार उकसा रहीं थी. ऑडियो में महिला लेक्चरर को यह कहते सुना जा रहा है कि ‘‘85 फीसदी अंक और पैसे ’’ हासिल करने के लिए लड़कियों को कुछ (शिक्षा) अधिकारियों से तालमेल बिठाना चाहिए.

वहीं इस मामले में राज्य के मत्स्य मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि गणित की प्रोफेसर निर्मला देवी की छात्राओं के साथ की घटना अत्यंत निंदनीय है. उन्होंने कहा कि हम शैक्षणिक संस्थाओं में ‘काले धब्बे’ की अनुमति देंगे. वह दंड पाने की पात्र हैं. उन्होंने कहा कि लड़कियों का यौन उत्पीड़न स्वीकार्य नहीं है. कॉलेज और महिलाओं के एक स्थानीय संगठन की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने सोमवार शाम विरुद्धनगर जिले में महिला लेक्चरर को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया.

यूपी: मायके से 1.5 लाख रुपये लाने के लिए पति ने पत्नी को बेतहाशा पीटा, पिटाई का वीडियो ससुराल भेजकर दी धमकी

मुजफ्फरपुर के SSP विवेक कुमार के पैतृक घर पर बिहार विजलेंस का छापा, लाखों रुपये कैश बरामद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App