उत्तर प्रदेश: कुछ दिन पहले यूपी के उन्नाव में 19 साल की युवती के दीवार पर मिले शव से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई थी. अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आया है. उन्नाव के डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतक युवती के परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही कमजोर है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 लाख रुपए की सहायता प्रदान कराई है. साथ ही पीड़िता परिवार को निष्पक्ष रूप से मदद का आश्वासन दिया गया है.

उन्नाव जिले के एक निजी अस्पताल में 19 वर्षीय युवती की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही CM योगी ने पीड़िता परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए 5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की है.

उन्नाव के पास न्यू जीवन हॉस्पिटल में एक दिन पहले ही काम पर आई युवती का शव संदिग्ध हालत में मिला था. अस्पताल के पीछे दीवार पर सरिया के सहारे फंदे पर उसका शव लटकता हुआ मिला था. मृतक युवती के परिजनों ने इस घटना को रेप और हत्या बताते हुए 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

मृतका की मां ने अस्पताल स्टाफ के नूर आलम, चांद आलम, अनिल कुमार सहित पांच पर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बहरहाल, देर शाम आई पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत की पुष्टि हुई है. जिसके बाद इस पूरी घटना ने नया मोड़ ले लिया.

एंबुलेंस चालक के साथ था युवती का लव अफेयर

पुलिस के मुताबिक, प्रेमी के शादी करने से इनकार पर युवती ने फंदे से लटककर फांसी लगाकर जान दी थी. SP और ASP ने मृतका के प्रेमी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की और अस्पताल का भी जायज़ा लिया. बताया गया कि मृतका युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल से पता चला कि एक मुस्तफाबाद निवासी संदीप राजपूत से युवती का लवा अफेयर था. संदीप को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. 

शादी से इंकार करने पर की आत्महत्या

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह एंबुलेंस चलाता है. बीते डेढ़ साल से उसका युवती के साथ अफेयर चल रहा था. उसने 28 अप्रैल को युवती को न्यू जीवन अस्पताल में स्टाफ के काम पर रखवा दिया था. युवती संदीप पर शादी करने का दबाव बना रही थी. घटना की रात में युवती ने संदीप को कई बार कॉल किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया. इससे युवती को आहत पहुंची थी. जिसके बाद युवती ने आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर