नई दिल्ली. दुनिया में कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जो खबर दी है वो आपको भी चिंता में डाल सकती है. डब्लूएचओ के अनुसार, कोरोना वायरस ऐसी बीमारी है जो शायद कभी खत्म नहीं होगी. वैश्विक संगठन ने कहा कि हो सकता है कोरोना वायरस समुदायों के बीच बना रहे जिसका भविष्य में कभी खात्मा न हो.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के हेल्थ इमरजेंसी प्रोग्राम के निदेशक डॉ. माइकल रयान ने बताया कि जैसे एचआईवी कभी खत्न नहीं हुआ वैसे ही कोरोना वायरस भी हमेशा लोगों के बीच बना रह सकता है. रयान ने आगे कहा कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों को यथार्थवादी होने की जरूरत है क्योंकि किसी को नहीं पता यह बीमारी कब खत्म होगी.

डॉ. रयान ने आगे कहा कि कोरोना की अगर कोई ऐसी वैक्सीन ईजाद हुई जो दुनिया में हर व्यक्ति को मिल जाए तो संभव है यह बीमारी पीछा छोड़ देगी. हालांकि, कोरोना वायरस की वैक्सीन कब आएगी और आम लोगों तक पहुंच सकेगी, इसकी कोई जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नहीं दी.

आपको बता दें कि पहले भी डब्लूएचओ कोरोना के खत्म न होने की आशंका जाहिर कर चुका है. हाल ही में संगठन के प्रमुख टेडरॉस अधनॉम ने भी कहा था कि कोरोना वायरस महामारी को खत्म होने में काफी समय लग सकता है. साथ ही इस महामारी में उन्होंने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई थी.

Nirmala Sitharaman on Economic Package: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को लेकर अहम घोषणा, छोटे उद्योगों को बड़ी राहत

Life After Covid 19 Lockdown: कोरोना वायरस बदल देगा जिंदगी, तैयार हो जाइए, लॉकडाउन के बाद शायद सबकुछ पहले जैसा न रहे..

One response to “WHO on Coronavirus Covid 19: कोविड 19 को लेकर WHO की चेतावनी- शायद कभी खत्म नहीं होगा कोरोना वायरस”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App