July 18, 2024
  • होम
  • नेता चुनाव हारा तो आत्महत्या करने लगे समर्थक… महाराष्ट्र में हैरान कर देने वाला मामला

नेता चुनाव हारा तो आत्महत्या करने लगे समर्थक… महाराष्ट्र में हैरान कर देने वाला मामला

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 9:24 pm IST

बीड/मुंबई: चुनाव में नेताओं की हार-जीत तो लगी रहती है. ये हार-जीत नेताओं के भविष्य का तो फैसला करती हैं, साथ ही उनके समर्थकों के उत्साह और निराशा का कारण भी बनती हैं. लेकिन किसी नेता की हार से निराश उसके समर्थक आत्महत्या करना शुरू कर दें ये बात हैरान कर देती है. दरअसल, महाराष्ट्र के बीड से ऐसा ही मामला निकलकर सामने आया है. यहां बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव में हार से निराश उनके 4 समर्थकों ने आत्महत्या कर ली है.

अब तक 4 समर्थकों ने की आत्महत्या

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा. पार्टी अपनी कई पुरानी सीटें हार गईं, इनमें बीड लोकसभा सीट भी शामिल है. यहां पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार ने बीजेपी के 28 साल के दबदबे को खत्म कर दिया. NCP (शरद पवार) के उम्मीदवार बजरंग सोनवाने ने चुनाव में भाजपा उम्मीदवार पंकजा मुंडे को करारी मात दी. 4 जून को परिणाम आने के बाद से अब तक चार समर्थक मुंडे की हार से निराश होकर आत्महत्या कर चुके हैं.

परिजनों से मिलीं तो रोने लगीं पंकजा

गणेश बड़े नाम के पंकजा मुंडे के समर्थक ने रविवार को खुदकुशी कर ली. इस बीच जह मुंडे मृतक परिवार से मिलीं तो वो अपने जज्बातों पर काबू नहीं रख पाई और फूट-फूट कर रोने लगीं. इससे पहले 7 जून को लातूर के रहने वाले सचिन मुंडे ने आत्महत्या कर ली थी. 9 जून को बीड के पांडुरंग सोनवणे ने अपना जीवन समाप्त किया था. वहीं, 10 जून को बीड के पोपट वायभसे ने मुंडे की हार से निराश होकर अपनी जान दे दी थी.

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में दो विधायकों ने दिया इस्तीफा, चार और MLA जल्द छोड़ेंगे विधानसभा की सदस्यता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन