नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर यानि आज अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता होने के नाते मोदी के प्रशंसकों के लिए व्हॉट्सएप ने स्टिकर्स जारी किए हैं. अब उनका जन्मदिन व्हाट्सएप के माध्यम से मना सकते हैं. पीएम मोदी के व्हाट्सएप स्टिकर के लिए ऐप हैं जो प्ले स्टोर पर देख सकते हैं. प्ले स्टोर पर कई ऐप हैं जिनमें पीएम मोदी या नमो के स्टिकर्स मिल जाएंगे.

प्ले स्टोर पर मौजूद इनमें से किसी भी ऐप को प्रधानमंत्री के 69 वें जन्मदिन को मनाने के लिए तुरंत डाउनलोड करके इसे व्हॉट्सएप के स्टिकर सेक्शन में इंस्टॉल करें और इसके बाद स्टिकर को मित्रों और परिवार के साथ शेयर किया जा सकता है. ये स्टीकर एप प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध होंगे. प्ले स्टोर पर नरेंद्र मोदी व्हॉट्सएप स्टिकर या मोदी व्हाट्सएप स्टिकर लिखकर खोजें. ऐप्स की एक सूची स्क्रीन पर पॉप अप होगी. कोई पसंदीदा ऐप चुनकर उसे इंस्टॉल कर सकते हैं. उसे इंस्टॉल करने के बाद, ऐप को खोलना होगा और उन स्टिकर को चुनना होगा जिनका उपयोग करना चाहते हैं. स्टिकर्स के साथ दिए गए + आइकन पर क्लिक करें. व्हाट्सएप में जोड़ें के लिए हां का चयन करना होगा.

इसके बाद व्हॉट्सएप के स्टिकर सेक्शन में जाकर इन स्टिकर को देख सकते हैं और किसी भी चैट बॉक्स में इन्हें भेज सकते हैं. इसे इंस्टॉल करना बेहद सरल है. इसी के साथ कोई भी प्रशंसक प्रधानमंत्री के विशेष दिन का जश्न मना सकते हैं. व्हाट्सएप के लिए मोदी स्टिकर, व्हाट्सएप के लिए नरेंद्र मोदी स्टिकर और व्हाट्सएप के लिए नमो (मोदी) स्टिकर जैसे एप्लिकेशन चुन सकते हैं.

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत अपनी मां हीराबेन से आर्शीवाद लेकर करेंगे, जो गुजरात में अहमदाबाद के पास रहती हैं. गांधीनगर राजभवन में 16 सितंबर की रात रहने के बाद, प्रधानमंत्री अपनी मां से मिलने जाएंगे. 98 वर्षीय हीराबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रायसन गांव में रहती हैं. उनसे मिलने के बाद, पीएम मोदी नर्मदा जिले में गांधीनगर से केवडिया तक, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध सहित कार्यक्रमों और परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे.

PM Narendra Modi 69th Birthday: सबका साथ सबका विकास से लेकर जय जवान-जय किसान-जय विज्ञान तक, पीएम नरेंद्र मोदी के नारों ने कैसे बदली भारत की तस्वीर?

PM Narendra Modi 69th Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनी दिवाली, लोगों ने दीप जलाकर दी अपने सांसद को शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App