WhatsApp New Feature

नई दिल्ली.  WhatsApp New Feature WhatsApp दुनिया का पॉपुलर ऐप है. ये ऐप समय-समय पर नए फीचर लाता रहता है. अब इस ऐप पर कुछ ऐसा चमत्कार होने जा रहा है, जिससे आप सुनकर झूम उठेंगे.आइए इनके बारे में जानते हैं…

WhatsApp का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है. खासकर भारत में यह ऐप सबसे ज्यादा पॉपुलर है. यह ऐप यूजर के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए समय-समय पर नए फीचर लाता रहता है. नए वर्ष में भी व्हाट्सप्प मजेदार फीचर्स के साथ पेश होने वाले हैं. इसबार जो नए फीचर्स आ रहे है उसमें डिजाइन के साथ बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सप्प भविष्य के अपडेट में ब्रॉडकास्ट लिस्ट को ऐप के दूसरे हिस्से में ट्रांसफर करने की योजना बना रहा है. व्हाट्सप्प आने वाले भविष्य में ‘ब्रॉडकास्ट लिस्ट’ और ‘न्यू ग्रुप’ को चैट लिस्ट से हटाने एवं नए प्लान बनाने जा रहे है.

व्हाट्सप्प चैट लिस्ट डिजाइन में बड़ा सुधार

ख़बरों के मुताबिक कॉन्टेक्ट लिस्ट के लिए नया एंट्री प्वाइंट होगा, अब कुछ ही समय में यूजर्स टॉप राइट(users Top Right) की ओर एक ही बटन ‘स्टार्ट न्यू चैट’ पर टैप करेंगे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि यह अपडेट भविष्य के लिए प्लान्ड है और इसके रिलीज के लिए कोई सिमित तारीख नहीं है.

iOS उपयोगकर्ता को मिलेगा नया फीचर

ख़बरों के मुताबिक कहा गया है कि व्हाट्सप्प ने आईओएस पर एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है जो कि यूजर्स को चैट और ग्रुप से नए मैसेज मिलने पर सिस्टम नोटिफिकेशन में उपयोगकर्ता के प्रोफाइल पिक्चर्स को दिखाएगा. इसमें एकऔर फंक्शन दिया गया है जो कि व्यक्तिगत और ग्रुप व्हाट्सप्प चैट दोनों के लिए नोटिफिकेशन में डीपी दिखाएगा.

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

SHARE