नई दिल्ली : वाह्टसएप लगातार अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है इसी क्रम में व्हाट्सएप ने एक बार फिर से कुछ नए फीचर्स एड किए हैं. इस बार ग्रुप में और अधिक मेंबर्स जोड़ने से लेकर बड़े बड़ी साइज़ की फाइलों को भेजने का ऑप्शन दिया गया है.

ग्रुप में जोड़ सकेंगे ज्यादा मेम्बर्स

देश का सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मेसेजिंग एप व्हाट्सएप एक बार फिर अपने यूज़र्स के एक्सपीरियंस को दोगुना करने के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आया है. नए अपडेट के अनुसार अब आप किसी भी वाह्ट्सएप ग्रुप में 512 लोगों को ऐड कर सकेंगे. बता दें कि इससे पहले व्हाट्सएप किसी भी ग्रुप को 256 लोगों को जोड़ने की अनुमति देता था जिसकी संख्या अब इतने ही और लोग के साथ बढ़ा दी गई है. कुल मिलकर अब ये टेलीग्राम ग्रुप्स की तरह काम करेगा. व्हाट्सएप की और से दी गई जानकारी के अनुसार ये फीचर धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है.

बढ़ेगी फाइल साइज़ लिमिट

नए अपडेट के अनुसार अब वॉट्सऐप पर अब 2GB तक के फाइल साइज को आसानी से शेयर किया जा सकेगा. मौजूदा जानकारी के अनुसार ने व्हाट्सएप के सभी फाइल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. वहीं बड़े फाइल साइज को लेकर कंपनी का कहना है कि अब जब आप अपने वाह्ट्सएप से बड़ी फाइल्स शेयर करेंगे तो इसके लिए आप Wi-Fi का इस्तेमाल करें.

इमोजी रिएक्शन

व्हाट्सएप के सभी अपडेट्स में सबसे अधिक अगर किसी अपडेट को पसंद किया जा रहा है तो वो है रिएक्शन फीचर ये यूज़र्स को बेहद पसंद आ रहा है. ऐसे में जहाँ पहले ये रिएक्शन इमोजी का ऑप्शन सिर्फ इंस्टाग्राम और फेसबुक तक सीमित था अब व्हाट्सएप पर भी मिल रहा है. बता दें कि इन फीचर्स को पूरी तरह से यूज़ करने के लिए आपको अभी कुछ समय इंतज़ार करना पड़ सकता है. कम्पनी अभी इन फीचर्स को रोलऑउट कर रही है.

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर