पश्चिम बंगाल:

कोलकाता।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार रात कोलकाता में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की और उनके घर पर रात्रिभोज किया. शाह के सौरव गांगुली के घर डिनर में शामिल होने के पश्चिम बंगाल की राजनीति में सियासी अटकलों एक बार फिर तेज़ कर हो गई है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के व्क्त भाजपा और गांगुली की नजदीकियों ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

भाजपा का दामन थामेंगे गांगुली

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह के सौरव गांगुली के घर रात्रिभोज करने के बाद राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर से प्रिंस ऑफ कोलकाता के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है. गांगुली फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के सचिव. इससे पहले गांगुली ने एक बार कहा था कि वो अमित शाह को 2008 से जानते हैं।

सीएम चेहरा बनाना चाहती थी बीजेपी

खबरों की मानें तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाले थे,लेकिन माइनर हार्ट अटैक के बाद उन्होंने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी और उस वक्त वे राजनीति से दूर हट गए. उस वक्त गांगुली को भाजपा अपना सीएम फेस बनाने पर विचार कर रही थी. क्योंकि गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तान रहे हैं और पश्चिम बंगाल में उनकी काफी लोकप्रियता है. उन्हें प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से भी जाना जाता है, ऐसे में गांगुली को साथ लेकर बीजेपी ममता बनर्जी के किले को भेदना चाहेगी, साथ ही भाजपा गांगुली के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में बढ़त भी हासिल करने की फ़िराक़ में है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर