कोलकाता. शुक्रवार को 24 उत्तर परगना जिले में जन्माष्टमी त्योहार मनाने के लिए एकत्र हुए लोगों पर एक मंदिर की दीवार गिरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के कछुआ इलाके में मंदिर की दीवार ढहने से लोगों में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, क्योंकि लोग अपनी सुरक्षा के लिए दौड़ पड़े. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज जिले के एक स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की गई है, जबकि मामूली चोट वाले लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

यह घटना उत्तर 24 परगना जिले के लोक नाथ बाबा मंदिर में हुई थी. कहा जा रहा है कि अब तक पांच लोगों की हालत गंभीर है. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लगातार बारिश के कारण, कुछ लोगों ने मंदिर के करीब एक दुकान के नीचे शरण ली थी, जिसकी दीवार ढह गई. खबर सुनने के बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेशनल मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों से मुलाकात की. गंभीर रूप से घायलों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री अब एसएसकेएम अस्पताल जा रही हैं.

इस साल लोकनाथ मंदिर में बड़ी भीड़ थी. घण्टों तक जोरदार बारिश होने लगी और लोगों ने मंदिर तक जाने के लिए पहुंच मार्ग पर बने बांस के स्टालों पर आश्रय लेने का प्रयास किया. भारी बारिश के बाद बांस की संरचनाएं ध्वस्त हो गईं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जगह संकरी थी और हड़बड़ी में कुछ लोग मंदिर के बगल वाले तालाब में गिर गए और इससे वहां अफरा-तफरी जैसी स्थिति पैदा हो गई. उन्होंने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई है, कुछ लोग घायल हुए हैं और उन दो लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया. ममता बनर्जी ने कहा कि मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. वरिष्ठ मंत्रियों को बारासात अस्पताल, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और बशीरहाट के एक अस्पताल में भेजा गया है. बचाव अभियान अब प्रमुख उद्देश्य है. मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हूं.

FATF Black list Pakistan: इमरान खान के पाकिस्तान का कंगाली में आटा गीला, टेरर फडिंग को लेकर FATF ने किया ब्लैकलिस्ट

Sharad Pawar Cooperative Bank Scam: बॉम्बे हाई कोर्ट ने एनसीपी चीफ शरद पवार समेत 70 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के दिए आदेश, एक हजार करोड़ रुपये का को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले का मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App