Tuesday, November 29, 2022

पश्चिम बंगाल: दुर्गा पंडाल में राक्षस की जगह लगाई महात्मा गांधी की मूर्ति, शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक दुर्गा पूजा पंडाल में राक्षस की जगह गांधी जी की मूर्ति लगाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह पंडाल अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने लगाया है। इस मामले को लेकर हिंदू महासभा के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

राक्षस की जगह गांधी को दिखाया

बता दें कि दुर्गा पूजा पंडाल में राक्षस की जगह गांधी जी की मूर्ति दिखाने को लेकर विवाद बढ़ गया है। हालांकि बाद में मूर्ति को फिर से बनाया गया और उस स्थान पर राक्षस की मूर्ति लगाई गई। फिलहाल राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी, कांग्रेस और सीपीआईएम जैसी पार्टियां इसे लेकर अपना विरोध दर्ज करवा रही हैं।

आयजकों ने कहा- ये महज संयोग

राक्षस की जगह महात्मा गांधी की मूर्ति लगाए जाने को लेकर दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजकों का कहना है कि ये सिर्फ संयोग था, लेकिन आजादी के आंदोलन में महात्मा गांधी की भूमिका की आलोचना जरूर की जानी चाहिए।

गंजे सिर वाला हर आदमी गांधी नहीं

वहीं, इस मामले में जब मीडिया ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा की पश्चिम बंगाल इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रचूड़ गोस्वामी से बात की तो उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं है कि गंजे सिर वाला हर आदमी गांधी हो। उन्होंने कहा कि राक्षस ने एक ढाल पकड़ी थी, लेकिन गांधी ने कभी ढाल नहीं पकड़ी।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news