पश्चिम बंगाल:

कोलकाता।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे. जहां पर उनका बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने स्वागत किया. बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ये गृह मंत्री का पहला दौरा है।

भारत-बांग्लादेश सीमा का करेंगे दौरा

गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के सांसदों, विधायको और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे और कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके साथ शाह भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे अग्रिम इलाको का दौरा भी करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बीएसएफ जवानों से करेंगे संवाद

ख़बरों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार की सुबह हिंगलगंज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तैरती सीमा चौकी का उद्घाटन करेंगे और हरिदासपुर में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वे शाम को सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश सीमा के तीन बीघा क्षेत्र का दौरा और वहां पर बीएसएफ जवानों के साथ संवाद करेंगे।

बंगाल चुनाव में हार के बाद पहला दौरा

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के बाद अमित शाह पहली बार बंगाल जा रहे है. इस चुनाव के बाद अब तक 7 बीजेपी विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं और दिग्गज नेता बाबुल सुप्रियो और राजीब बनर्जी सत्ताधारी दल TMC का दामन थाम चुके हैं. वहीं अभी कुछ दिन पहले बारासात में भाजपा के 15 नेताओ ने इस्तीफ दे दिया था. ऐसे में अमित शाह का यह दौरा पार्टी के लिए भी अहम माना जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर