July 20, 2024
  • होम
  • पश्चिम बंगाल के गर्वनर को ममता की पुलिस से खतरा! राजभवन खाली करने का दिया आदेश

पश्चिम बंगाल के गर्वनर को ममता की पुलिस से खतरा! राजभवन खाली करने का दिया आदेश

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 4:12 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में राज्यपाल सीवी आनंद बोस और कोलकाता पुलिस के बीच टकराव देखने को मिल रहा है. यहां पर सोमवार सुबह राज्यपाल बोस ने राजभवन में तैनात कोलकाता पुलिस के जवानों को परिसर खाली करने का आदेश दे दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यपाल आनंद बोस का कहना है कि कोलकाता पुलिस उनके निर्देशों को पालन नहीं कर रही है. इसके साथ ही वे (राज्यपाल) कोलकाता पुलिस के आस-पास सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं.

पुलिस चौकी को बनाएंगे जनमंच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यपाल सीवी आनंद बोस राजभवन के नॉर्थ गेट के पास में स्थित पुलिस चौकी को जनमंच बनाना चाहते हैं. हालांकि, कोलकाता पुलिस को राजभवन से हटाने का आदेश उस घटना से जोड़ा जा रहा है, जिसमें राजभवन में तैनात पुलिस कर्मियों ने लोकसभा चुनाव के हिंसा पीड़ितों को राज्यपाल बोस से मिलने से रोक दिया था.

पुलिस ने हिंसा पीड़ितों को रोका

बता दें कि, पश्चिम बंगाल विधानसभा नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कुछ दिनों पहले कोलकाता पुलिस को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में सुवेंदु ने चुनाव हिंसा पीड़ितों के साथ राजभवन के पास धरना देने की परमिशन मांगी थी. इसके बाद 13 जून को भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी चुनाव हिंसा पीड़ितों के साथ राज भवन पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. राजभवन में तैनात पुलिस ने कारण दिया था कि राज भवन के आसपास धारा- 144 लागू है, इसी वजह से वहां पर कोई प्रदर्शन या धरना नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें-

मैं मोदी जी को खाना बनाकर खिलाऊंगी… ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन